Move to Jagran APP

मतदेय केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सहूलियत

हरदोई : लोकसभा चुनाव में मतदान फीसद बढ़ाए जाने के लिए तैयार कराई जा रही शुद्ध एवं सही-स

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:01 AM (IST)
मतदेय केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सहूलियत
मतदेय केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सहूलियत

हरदोई : लोकसभा चुनाव में मतदान फीसद बढ़ाए जाने के लिए तैयार कराई जा रही शुद्ध एवं सही-सही मतदाता सूची के साथ ही आयोग ने मतदेय केंद्रों पर सहूलियत एवं सुविधाओं की उपलब्धता पर ध्यान देने को कहा है। दिव्यांगजन एवं महिला मतदाताओं को मतदेय केंद्र पर किसी प्रकार की असुविधा न हो ऐसी व्यवस्था जुटाई जानी है।

loksabha election banner

विधानसभा वार फोटोयुक्त् निर्वाचक नामावलियों के चल रहे पुनरीक्षण में 1 जनवरी 2019 को 18 साल की आयु के आधार पर सूची में नाम जोड़ने के लिए फार्म भरवाए जा रहे हैं, जबकि त्रुटियों के सुधार के लिए संशोधन फार्म एवं नाम काटने के लिए भी फार्म भरवाए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे का कहना है कि मतदान कार्य को गतिशील बनाने के लिए मतदाता सूची का शुद्ध होना आवश्यक है, ताकि कार्मिकों को मतदान के लिए मतदाता को बिना विलंब किए प्रक्रिया पूरी करने में आसानी रहे।

बताया कि मतदेय केंद्रों पर दिव्यांगजनों के लिए रैंप की उपलब्धता रहेगी। वहीं छाया, पानी, प्रकाश और साफ-सुथरा मार्ग होना आवश्यक है। सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों से कहा गया है कि सूची की तैयार कराए जाने के साथ ही मतदेय केंद्रों का भी पर्यवेक्षण कराते हुए रिपोर्ट तैयार करा लें, ताकि जिन केंद्रों पर कोई समस्या है तो उसका समय रहते निराकरण कराया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.