Move to Jagran APP

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच शुरू हुई मतगणना

ण संवाददाता हरदोई लोकसभा सामान्य निर्वाचन की हरदोई और मिश्रिख लोकसभा की मतगणना गुरुवार की सुबह शुरू हुई। अ‌र्द्ध सैनिक बल व पुलिस कर्मी मतगणना स्थल पर मौजूद रहकर चप्पे पर नजर बनाए रखे। पुलिस प्रशासन ने मतगणना की तरफ आने और जाने वालों पर नजर बनाए रखे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 06:19 AM (IST)
चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच शुरू हुई मतगणना
चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच शुरू हुई मतगणना

हरदोई : मतगणना गुरुवार की सुबह शुरू हुई। अ‌र्द्ध सैनिक बल व पुलिस कर्मी मतगणना स्थल पर मौजूद रहकर चप्पे पर नजर बनाए रखे। पुलिस प्रशासन ने मतगणना की तरफ आने और जाने वालों पर नजर बनाए रखे। जिला प्रशासन ने मतगणना को लेकर नवीन गल्ला मंडी को जाने वाले सभी रास्तों को बैरिकेडिंग लगाकर बंद करा दिया। लखनऊ चुंगी से रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग के निकट मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को जाने से रोका। इसी तरह आवास विकास कालोनी से सरकुलर रोड जाने वाले रास्ते बंद होने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां मौजूद पुलिसकर्मी लोगों को मंडी की ओर से रोकते दिखाई दिए। नवीन गल्ला मंडी गेट पर भी पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। मंडी के अंदर पुलिसकर्मियों ने केवल मतगणना कार्मिक, मतगणना एजेंटों के अलावा पत्रकारों को प्रवेश दिया, साथ मंडी गेट के निकट किसी भी व्यक्ति को भटकने नहीं दिया। पुलिस कर्मियों ने मंडी के अंदर लगे पांडाल को हटाकर दूसरे स्थान पर लगाया। कंट्रोल रूम में बैठे पुलिस अधिकारी अपने अधीनस्थों को दिशा निर्देश देते दिखाई दिए। सूची में नाम देखने को लगी रही भीड़ : जिला प्रशासन ने मतगणना स्थल पर विधानसभा वार मतगणना कार्मिकों की ड्यूटी की सूची चस्पा कराई थी। सूची में नाम देखने के लिए मतगणना कार्मिकों की भीड़ लगी रही। कार्मिक सूची में नाम देखने के बाद अपनी-अपनी टेबिल के लिए रवाना हुए।

loksabha election banner

बदलना पड़ा आम लोगों को रास्ता : मतगणना के चलते सरकुलर रोड से लखनऊ चुंगी जाने वाले रास्तों को बैरिकेडिंग लगाकर बंद किया गया था, जिसके चलते इस मार्ग पर आवागमन बाधित था। सरकुलर रोड से आने वाले लोगों को आवास विकास कालोनी से होकर गुजरना पड़ा, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.