Move to Jagran APP

हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पर पुलिस की नजर

ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग ह्वठ्ठस्त्रद्गह्म ह्यह्वह्म1द्गद्बद्यद्यड्डठ्ठष्द्ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:11 PM (IST)
हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पर पुलिस की नजर
हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पर पुलिस की नजर

हरदोई: हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पुलिस की नजर में रहेगी। हर हिस्ट्रीशीटर के घर जाकर पुलिसकर्मी पूछताछ का वीडियो बनाकर सामने से लेकर दाएं और बाएं फोटो खींचकर त्रिनेत्र एप पर डालेंगे। अगर कोई घर पर नहीं मिलता है, तो उसकी पूर्ण जानकारी लेकर पड़ोसी का विवरण अपने पास रखेंगे।

loksabha election banner

अपराध नियंत्रण को पुलिस शातिर अपराधियों पर शिकंजा कसा जाता है। हिस्ट्रीशीटरों पर तो पुलिस की पैनी निगाह रहती है और उसी कड़ी में फिर से उनका सत्यापन कराया जा रहा है। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में करीब 1800 हिस्ट्रीशीटर हैं। जिसमें से कुछ सक्रिय हैं, अधिकांश शांत हो चुके हैं। हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधि पता कर रही है। एसपी अमित कुमार ने सभी के सत्यापन का आदेश दिया है। जिसमें पुलिस कर्मी न केवल पूछताछ करेंगे बल्कि उसका वीडियो बनाकर भी ग्रुप पर डालने की बात कही गई है। वहीं हिस्ट्रीशीटर की तीन तरफ से फोटो भी लेकर त्रिनेत्र एप पर डाली जा रही है। इसके पीछे माना जा रहा है कि कई बार किसी अपराधी की सामने से नहीं किसी साइड की फोटो मिल पाती है और ऐसे में उसकी पहचान करना मुश्किल हो जाता है। हिस्ट्रीशीटरों की साइड की फोटो पुलिस के पास होगी। जैसे ही उसे त्रिनेत्र पर लिया जाएगा। अगर उनमें से कोई है तो उसकी पहचान सामने आ जाएगी। एसपी अमित कुमार ने जारी आदेश में कहा कि अगर कोई हिस्ट्रीशीटर घर पर नहीं मिलता है तो परिवारजनों से उसकी जानकारी ली जाए। जहां उसका जाना बताया जा रहा है। वहां से सत्यापन कराया जाए। अगर किसी के मकान पर ताला मिलता है तो पड़ोसी के पूरा विवरण लेकर मोबाइल नंबर तक पुलिस अपने पास रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.