हरदोई : जिले में दो और प्रवासी कोरोना पॉजिटिव निकले। मुम्बई से आया पिहानी का एक श्रमिक कोरोना पॉजिटिव निकला है, जो महाराष्ट्र से ट्रेन से लखनऊ तक आया था और वहां से रोडवेज बस से शाहाबाद पहुंचा था, जहां श्रमिक को क्वारंटाइन किया गया था। वहीं बावन के सकाहा में संक्रमित दंपती के संपर्क में आया युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। दोनों संक्रमितों को केंद्रीय विद्यालय के कोविड केयर सेंटर पर भर्ती किया गया है।

पिहानी के छिपीटोला का रहने वाला एक युवक मुम्बई में इलेक्ट्रीशियन था। शाहाबाद सीएचसी प्रभारी प्रवीण दीक्षित ने बताया कि 21 मई को यह श्रमिक ट्रेन से अपने पांच साथियों के साथ लखनऊ आया था। वहां से इसे रोडवेज बस से शाहाबाद भेजा गया। जहां इसकी थर्मल स्कैनिग से जांच कर क्वारंटाइन कर दिया गया था।

बावन के सकाहा में 23 मई को दिल्ली से आए दंपती कोरोना संक्रमित निकले थे। इसके बाद दंपती के संपर्क में आए सकाहा गांव के 85 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। 26 मई को इन सभी की जांच कराई गई। जिसमें एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक की पत्नी को भी क्वारंटाइन किया गया है। सीएमओ डॉ. एसके रावत ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय में बनाए गए कोविड केयर सेंटर को शुरू कर दिया गया है। अब सभी संक्रमितों को वहीं पर भर्ती किया जाएगा। इसलिए इन दोनों संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। 028एचआरडी-028

सकाहा गांव को किया गया सैनिटाइज

बेहटागोकुल : बावन के सकाहा में तीसरा कोरोना संक्रमित मिलने के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पूरे गांव को सैनिटाइज किया। इसके बाद आसपास के गांवों और मार्गों को भी सैनिटाइज कराया गया। इस दौरान थाना प्रभारी राकेश आनंद पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस