हरियावां(हरदोई) : चीनी मिल के सुरक्षा कंपनी के सुपरवाइजर के पुत्र का शव फंदे पर लटकता मिला। जान देने के पहले उसने अपनी बहन को वीडियो काल भी किया था। घटना के पीछे दिमागी तनाव बताया जा रहा है।

कौशांबी के शहर कोतवाली के गोपालपुर के छोटेलाल हरियावां चीनी मिल में सुरक्षा कर्मियों के सुपरवाइजर हैं। उनका पुत्र रवि कुमार चीनी मिल कालोनी में पिता के साथ रहता था और जनरल स्टोर की दुकान चलाता था। बताया गया कि रवि दो-तीन दिनों से परेशान था। बुधवार को उसने दुकान की आसपास के लोगों से उधारी वसूली और रात में घर चला गया। इसके बाद बहन से वीडियो काल से बात करते हुए आत्महत्या करने की बात कहकर फोन काट दिया और मोबाइल बंद कर लिया। बहन ने परेशान होकर कई बार फोन किया, लेकिन वह बंद था। उन्होंने पिता को फोन कर जानकारी दी और वह घर पहुंचे तो कमरा बंद था। जैसे-तैसे घर के अंदर दाखिल हुए तो रवि का शव फंदे पर लटकता मिला। उन्होंने घटना की जानकारी चीनी मिल के अधिकारियों और पुलिस को दी। थाना प्रभारी अनिल सक्सेना मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में दिमागी तनाव ही कारण पता चला है।

दो घरों में सेंध लगाकर चोरों ने नकदी अैर जेवर किए पार

-भरखनी : पचदेवरा क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं, जिससे लोगों में खौफ है। बुधवार रात चोरों ने दो घरों में सेंध लगाकर जेवर और नकदी लेकर चंपत हो गए।

नेवादा के रामशंकर ने बताया कि बुधवार रात घर के बाहर चबूतरे पर सो रहे थे और उनकी पत्नी पुत्री के साथ आंगन में सो रहे थे। देर रात चोर घर के पीछे सेंध लगाकर घर के कमरे में दाखिल हो गए। चोरों ने बक्से में रखे 20 हजार रुपये सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए। इसके बाद चोरों ने गिरीश चंद्र के घर में भी सेंध लगाई, लेकिन चोरी करने में असफल रहे। गुरुवार सुबह रामशंकर को चोरी की जानकारी हुई। पीड़ित ने डायल 112 व पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। थाना प्रभारी वर्मा रमेश सिंह ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इन चोरियों का नहीं हुआ राजफाश : 23 जुलाई को अनंगपुर चौराहे से कांट कुर्रिया मार्ग पर ईंट भट्ठे के पास जनसेवा केंद्र के संचालक को कुछ लोगों ने मारपीट कर मोबाइल और नकदी लूट ली थी। तीन अगस्त को नसीरपुर के राममुरारी के घर से एक लाख की नकदी और जेवर चोरी हो गए थे।

Edited By: Jagran