हरदोई: इंग्लिश मीडियम स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। विद्यालयों में एलईडी लगवाई गई हैं। अब उन्हें और बेहतर बनाने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। शुक्रवार को जिले के सभी 319 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को डीएम, सीडीओ की मौजूदगी में विशेषज्ञ विभिन्न बिदुओं पर बारीकी से जानकारी देंगे।

जिले में इंग्लिश मीडियम स्कूलों में अनोखी सौगात दी गई है। जिला प्रशासन के प्रयास से सभी 299 प्राथमिक और 20 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एलईडी दी गई हैं। वीडियो के माध्यम से बच्चों को शिक्षा देने के लिए एचसीएल की तरफ से वीडियो आधारित पाठ्य सामग्री मुहैया कराई गई है। वैसे तो अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंतराव ने बताया कि कुछ विद्यालयों में तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं। उसी को दूर करने के लिए शुक्रवार को सभी प्रधानाध्यापकों को रसखान प्रेक्षागृह में बुलाया गया है। एसआरजी समेत विशेषज्ञ उन्हें गहनता से जानकारी देंगे। सुपर-100 टीम को दिए जाएंगे विशेष टिप्स

हरदोई: सुपर-100 टीम न केवल अंग्रेजी माध्यम स्कूलों बल्कि नजदीकी हिदी माध्यम से संचालित होने वाले विद्यालयों के बच्चों को भी शैक्षिक सपोर्ट देगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंतराव ने बताया कि सुपर-100 टीम ने जिले के चुनिदा शिक्षक-शिक्षिकाओं को रखा गया है। जोकि पूरे जिले के अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में सपोर्ट देंगे। एनपीआरसी उनका मूल्यांकन करेंगे और उसी के आधार पर शैक्षिक इंतजाम किया जाएगा। सुपर-100 टीम को विशेष टिप्स देने के लिए शनिवार को रसखान प्रेक्षागृह में विशेष कार्यशाला बुलाई गई है। उसके बाद टीम सक्रिय हो जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस