हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर लेखपाल और बीट सिपाहियों को फटकार लगाई। कहा कि प्राप्त सभी शिकायतों का मौका-मुआयना और दोनों पक्षों को सुनते हुए निष्पक्षता से त्वरित निराकरण कराएं। लापरवाह लेखपाल और बीट सिपाही के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने शनिवार को थाना बेहटागोकुल में थाना समाधान दिवस में आमजन की शिकायतों को सुना। पिछले थाना समाधान में दर्ज शिकायतों के निस्तारण में लेखपाल एवं बीट सिपाहियों की लापरवाही उजागर हुई। इस पर नाराजगी जाहिर की और निर्देशित किया शिकायतों का निस्तारण कराते हुए आख्या उपलब्ध कराएं।

उन्होंने निर्देशित किया कि ग्रामीणों के भूमि विवाद एवं कब्जे की शिकायतों का निस्तारण लेखपाल, बीट सिपाही और चौकीदार संयुक्त रूप से गांव में जाकर दोनों पक्षों के सामने निष्पक्षता से करें। शिकायतों के निस्तारण में बाधक बनने वाले लोगों पर एफआइआर दर्ज कराएं। थानाध्यक्ष बेहटागोकुल लक्ष्मीकांत मिश्र को निर्देश दिए कि थाना पर आने वाले फरियादियों की शिकायतों का स्वयं संज्ञान लें और समय से निस्तारित कराएं। अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह, नायब तहसीलदार शाहाबाद एवं लेखपाल आदि मौजूद रहे।

संत रविदास की जयंती पर हुए विविध आयोजन

:हरदोई : संत रविदास की जयंती शनिवार को जिले में धूमधाम से मनाई गई। विविध आयोजन हुए, जिसमें अनुयायियों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया।

प्रबुद्ध अंबेडकर समाजोत्थान संस्थान के शिविर कार्यालय प्रांगण संस्थाध्यक्ष रामदेवी गौतम ने पुष्पांजलि अर्पित की। कहा कि वर्तमान समय में संत गुरु रविदास की विचारधारा अपनाकर देश में शांति, अमन -चैन व भाईचारा कायम किया जा सकता है। हरिपाल सिंह, रणवीर सिंह,उग्रसेन, बिट्टा देवी आदि मौजूद रहे।

सपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने संत रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि संत रविदास सादगी की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने सोए हुए समाज को जगाने का कार्य किया। अजय सिंह पाल, रियासत खां, प्रदीप राजवंशी, हरिनाम यादव,फैजान अहमद आदि मौजूद रहे।

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने संत रविदास के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके समाज के हित में किए गए कार्य पर प्रकाश डाला।

अहिरोरी : संत रविदास की जयंती पर प्रतापनगर चौराहे से सुखुईपुरवा तक रैली निकाली गई और संत रविदास की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। राम गौतम, देवकीनंदन, सत्यप्रकाश गौतम, कौशल किशोर आदि लोग मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप