Move to Jagran APP

मेट्रो सिटी की तर्ज पर मॉडल होगा डीएम रोड

संतोख सिंह तिराहे से जा रहे डीएम रोड को मेट्रो सिटी की तर्ज पर मॉडल बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 12:34 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:10 AM (IST)
मेट्रो सिटी की तर्ज पर मॉडल होगा डीएम रोड
मेट्रो सिटी की तर्ज पर मॉडल होगा डीएम रोड

जागरण संवाददाता, बदायूं : संतोख सिंह तिराहे से जा रहे डीएम रोड को मेट्रो सिटी की तर्ज पर मॉडल बनाया जाएगा। नगर पालिका प्रशासन ने इसकी कवायद तेज कर दी है। उस रोड का चौड़ीकरण कराकर 1.47 करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा। रोड के बीच में डिवाइडर होगा तो आकर्षक लाइटें लगाकर उस इलाके का नजारा बदला जाएगा। पालिका प्रशासन ने इसका स्टीमेट तैयार कर लिया है। शहर के पॉश इलाके को जोड़ने वाले डीएम रोड को मॉडल बनाने की कवायद काफी समय से चल रही थी। इलाकाई लोगों ने भी इस रोड के चौड़ीकरण की मांग उठाई थी। पालिका प्रशासन ने इसको मॉडल बनाने के लिए मौजूदा स्थिति का सर्वे कराकर इसका ले आउट तैयार कराया। इसी बीच चौराहों का सौंदर्यीकरण शुरू हुआ तो यह प्रस्ताव कुछ दिनों के लिए टल गया। अब प्रस्ताव पर कवायद तेज की गई है। इसका ले आउट जो तैयार किया गया है उस आधार पर आसपास के शहरों में भी कोई सड़क नहीं है। इस सड़क को दोनों साइटों से पांच से छह फुट चौड़ा किया जाएगा तो उसके बीच में डिवाइडर लगाए जाएंगे। इसके बाद बेहतर लाइटिग कर इस रोड पर रात में भी दिन का नजारा दिखाई देगा। वर्जन ..

loksabha election banner

संतोख सिंह तिराहे से जाने वाले डीएम रोड को मॉडल बनाने का स्टीमेट तैयार कर लिया गया है। इस पर लगभग 1.47 करोड़ का खर्च आएगा। जल्द ही प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

- संजय तिवारी, ईओ नगर पालिका परिषद

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.