हरदोई (जेएनएन)। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक ने पिहानी कोतवाली क्षेत्र के जहानीखेड़ा चौकी के सिपाही आैर चौकीदार की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। बताते हैं कि ट्रक में पशु लदे थे आैर दोनों ट्रक का पीछा कर रहे थे। तो ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। शाहजहांपुर की रोजा पुलिस ने गुर्री चौकी पर मवेशी लदी डीसीएम को रोक कर चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ चालक ने अपना नाम जीशान निवासी थाना कैमरी रामपुर और उसका साथी मुमत्याज निवासी एलीखेड़ा थाना भगतपुर मुरादाबाद बताया है। इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों को हरदोई पुलिस के हवाले कर दिया गया है।  

राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा

राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार सुबह हुए हादसे के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि करीब 10 बजे पशुओं से लदा एक ट्रक सीतापुर से शाहजहांपुर की ओर जा रही थी। पुलिस कर्मियों को खबर मिली तो जहानीखेड़ा चौकी पर तैनात सिपाही विपिन कुमार वैसला ने अपनी बाइक पर चौकीदार सुमेर पुत्र सुबेदार निवासी ग्राम सिदौरिया पिहानी को बैठाकर उसका पीछा करना शुरू किया, लेकिन तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने जैसे ही पुलिस को पीछा करता देखा वह और तेजी से ट्रक लेकर भागा, लेकिन सिपाही और चौकीदार बाइक से पीछा करते रहे। इस बीच ग्राम धामापुर के निकट ट्रक चालक ने ट्रक को धीमा कर जैसे ही बाइक सवार सिपाही व चौकीदार उस तक पहुंचे उसने पुनः ट्रक तेजी से चलाते हुए दोनों को कुचल दिया। जिसमें चौकीदार सुमेर की मौके पर ही मौत हो गई और कांस्टेबिल की इलाज के लिए शाहजहांपुर ले जाते वक्त मौत हो गई।

ट्रक चालक घटना को अंजाम देकर भागा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक चालक घटना को अंजाम देकर भाग निकला। घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। सिपाही मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर थाना क्षेत्र के कटिया गांव का रहने वाला था। हालांकि पुलिस पशुआें से लदे ट्रक का पीछा करने से घटना से इन्कार कर रही है। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों बैंक सुरक्षा ड्यूटी जा रहे थे, उसी समय एक अनियंत्रित डीसीएम ने टक्कर मार दी। जिससे दोनों की मौत हो गई।  

Posted By: Nawal Mishra