Move to Jagran APP

कच्ची शराब बनाने वालों पर नहीं पुलिस का खौफ

17 एचओ हैं। थानाध्यक्ष का कहना है कि शातिर के विरुद्ध कड़ी कार्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:09 PM (IST)
कच्ची शराब बनाने वालों पर नहीं पुलिस का खौफ
कच्ची शराब बनाने वालों पर नहीं पुलिस का खौफ

हरदोई: कच्ची शराब के कारोबार में जुड़े शातिरों पर पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। थाना क्षेत्र में दारोगा पर हुआ हमला इसकी गवाही दे रहा है,। देखा जाए तो कहीं न कहीं पुलिस की लापरवाही और छूट भी उनके ऊपर भारी पड़ रही है। पुलिस के पूरी तैयारी से न जाना हमले का सबसे बड़ा कारण रहा। वैसे देखा जाए तो यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कछौना में तो शराब बनाने वालों ने पुलिस फोर्स के सामने काफी बवाल काटा था।

loksabha election banner

पाली थाना क्षेत्र के मुड़रामऊ निवासी रामतीर्थ के घर दबिश देने गए उपनिरीक्षक अशोक कुमार सिंह पर लोहे की राड से हमला कर दिया गया। गांव में जो लोग पुलिस की वर्दी से डरते थे वह अब हमलावर हो गए हैं। इसके पीछे पुलिस की लापरवाही और छूट भी कारण मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि अधिकांश गांवों में जो कुछ होता है वह पुलिस की जानकारी में होता और उसके इंतजाम के बाद भी दबिश पर ऐसी घटनाएं होती हैं। दूसरी तरफ शराब बनाने वालों पर कोई खौफ नहीं रह गया है और वह खुलेआम शराब बनाते हैं। उनके पूरे तार जुड़े रहते हैं। शराब के खेल में शामिल रामचंद्र द्वारा पुलिस पर किया गया हमला उसके शातिर होने की गवाही दे रहा है, लेकिन पुलिस जब दबिश देने गई थी तो पूरी तैयारी से क्यों नहीं गई। निजी वाहन से जाने की क्या जरूरत थी। कहीं न कहीं ऐसे मामलों से भी गलत लोगों के हौंसले बढ़ते हैं। थानाध्यक्ष का कहना है कि शातिर के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संवादसूत्र,पाली:कच्ची शराब बनने की सूचना पर गयी पुलिस टीम पर घर मे घुसते ही महिला समेत पिता-पुत्र ने हमला कर दिया जिससे एक उपनिरीक्षक जहां गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं एक कांस्टेबल के भी आंशिक चोट आईं हैं।पुलिस टीम ने पिता को मौके से तो गिरफ्तार कर लिया मगर पुत्र व उसकी पत्नी छत से कूदकर फरार हो गए।

पाली थाने में तैनात उपनिरीक्षक अशोक कुमार सिंह को रविवार की सुबह सूचना मिली कि उनके हल्का के गांव मुड़रामऊ में एक घर मे एक घर मे कच्ची शराब उतारी जा रही है।एक चारपहिया निजी वाहन से वह कांस्टेबल दिनेश कुमार व संदीप कुमार को साथ लेकर गांव पहुंचे।पुलिस टीम रामतीर्थ पुत्र रामकुमार के घर जैसे ही दाखिल हुई वैसे ही रामतीर्थ उसके पिता राजकुमार व पत्नी गुड्डी ने लोहे की रॉड व फावड़े से हमला करना शुरू कर।इसी दौरान रामतीर्थ द्वारा चलाई गई रॉड उपनिरीक्षक अशोक कुमार सिंह के सर में लग गयी।जिससे उनके सर से खून बहने लगा।जब तक सिपाही घायल उपनिरीक्षक को सम्हालते मौके का फायदा उठाकर रामतीर्थ व उनकी पत्नी गुड्डी छत से कूदकर फरार हो गए।पिता राजकुमार को पुलिस बल ने मौके पर से ही गिरफ्तार कर लिया।एक कांस्टेबल दिनेश रावत के भी सर में चोट आयी है।सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।और भागे हुए दोनो आरोपियों की तलाश की मगर कुछ न पता लग सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.