जागरण संवाददाता,हरदोई : नगर मजिस्ट्रेट डा. सदानंद गुप्ता ने बताया है कि विधान सभा में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परिसंपत्तियों के तहत 914 वाल राइटिग को हटाया गया, 13484 पोस्टर, 5038 बैनर हटाए गए। 1576 अन्य प्रकार की प्रचार सामग्री को भी हटाया गया। कुल 21012 प्रचार सामग्री हटायी गई है। अब तक बिना अनुमति के मीटिग के दो मामलों व दो अन्य मामलों को मिलाकर कुल 04 एफआईआर दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि जनपद में आदर्श आचार संहिता का चुनाव आयोग के निर्देशों के क्रम मे कड़ाई से पालन किया जा रहा है। इसके लिए टीम बनाकर कार्य किया जा रहा है।

--------------

आम आदमी पार्टी से दिया त्याग पत्र

हरदोई: प्रेम प्रकाश वर्मा ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने जिला प्रभारी राजेंद्र राजसी व जिलाध्यक्ष रामप्रसाद प्रेमी पर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ी है। वहीं दूसरी तरफ कछौना क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य रजनी पासी ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कटियामऊ निवासी रजनी पासी ने मंगलवार को पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र प्रदेश अध्यक्ष को भेजा है। उन्होंने बताया कि पार्टी में उपेक्षा की जा रही थी, जिसके चलते उन्होंने पार्टी की सदस्यता से त्याग पत्र दिया है। समझा जा रहा है कि आप पार्टी से उक्त गांव की प्रधान सुशीला देवी को पार्टी से बालामऊ से टिकट मांगा था, लेकिन टिकट कोथावां के राम प्रसाद को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके चलते पार्टी छोड़ी है।

----------

प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिकों के लगेगी बूस्टर डोज

हरदोई : मतदान के लिए जिले में कार्मिकों की ड्यूटी लगा दी गई है। कार्मिकों को संक्रमण से बचाने के लिए बूस्टर डोज लगाया जाएगा, जिन कार्मिकों ने तीन माह पूर्व दूसरी डोज लगवाई थी, उन्हें बूस्टर डोज लगाई जाएगी। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि मतदान कार्मिकों को बूस्टर डोज लगाने के लिए माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है। गुरुवार से सभी ब्लाक स्तरीय सीएचसी-पीएचसी पर मतदान कार्मिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन की बूस्टर डोज लगानी शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही कार्मिकों के लिए प्रशिक्षण के दौरान भी बूस्टर डोज लगवाने की व्यवस्था की जाएगी, जहां पर वैक्सीनेशन के लिए टीम लगाई जाएगी।

Edited By: Jagran