हरदोई : नवरात्र के अंतिम दिन जिले में हवन पूजन व कन्या भोज में शामिल हो श्रद्धालुओं ने मां से अपने व परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की।

गुरुवार को मां के सिद्धिदात्री रूप की आराधना की गई। घरों पर हवन के साथ कन्या भोज कराया गया। वहीं मंदिरों में भी श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे और सामूहिक हवन कार्यक्रम में शामिल हुए। मंदिर पर ही कन्याओं को भोग लगाकर उनका आशीर्वाद लिया। पूरे दिन यह क्रम चलता रहा है। शहर के श्रवण देवी मंदिर,दुर्गा देवी मंदिर, काली देवी मंदिर में सबसे अधिक भीड़ रही। सिद्धबली हनुमान मंदिर में चल रहे दुर्गा महोत्सव में आयोजक कीर्ति सिंह ने पूजा अर्चना की। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मां के जयकारें गूंजते रहे।

शाहाबाद : श्री नव दुर्गा पूजन पंडाल में श्री हनुमान चालीसा का पाठ पूजन अर्चन व महामाई जी की आरती रोली गुप्ता पूर्व ब्लाक प्रमुख द्वारा की गई। भक्ति जागरण चित्रांश जागरण ग्रुप शाहजहांपुर द्वारा प्रस्तुत किया गया। गायक चंद्र मोहन ने सर्वप्रथम गणपति वंदना ,मानो तो मैं रामायण हूं ना मानो तो सिर्फ कहानी, शेरावाली को मना लो चलो दर्शन पा लो, मेरी अंखियों के सामने ही रहना ओ शेरोवाली जगदंबे, चलो बुलावा आया है आदि भजन प्रस्तुत किए। संदीप मगन व रवि किशोर ने भी भजन प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया । मां कात्यायनी पीठ के पीठाधीश्वर आत्मानंद गिरि महाराज, नवनीत गुप्ता मौजूद रहे।

भरावन : थाना अतरौली के प्रांगण में बने शक्तिपीठ मन्दिर पर प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार मिश्र, सिपाही प्रियंका शुक्ला,शैलेन्द्र सिंह, सुबोध कुमार,ममता ने हवन करते हुए इक्कीस कन्याओं को भोज कराके आशीर्वाद लिया। क्षेत्र के मंदिरों में हवन व कन्याभोज के कार्यक्रम हुए।

Edited By: Jagran