Move to Jagran APP

शादियों में बेजा खर्च पर रोक लगाएं मुसलमान

पिहानी : अंजुमन खुद्दामे सहाबा के तत्वाधान में आयोजित 16 दिवसीय जलसे शोहदा-ए-इस्लाम के पांचवें दि

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 12:07 AM (IST)
शादियों में बेजा खर्च पर रोक लगाएं मुसलमान
शादियों में बेजा खर्च पर रोक लगाएं मुसलमान

पिहानी : अंजुमन खुद्दामे सहाबा के तत्वाधान में आयोजित 16 दिवसीय जलसे शोहदा-ए-इस्लाम के पांचवें दिन उलेमाओं ने नौजवानों को अपनी बेराहरवी में सुधार लाने की नसीहत दी। समाज के जिम्मेदारों से भी शादियों में फिजूल खर्ची रोकनी की अपील की।

loksabha election banner

मस्जिद सैयदना फारुके आजम चौहट्टा में सुन्नी समुदाय के 16 दिवसीय जलसों के पांचवें दिन मदरसा हुसैनिया मोहम्मदी खीरी के उस्ताद मुफ्ती एहसान उल्लाह कासमी ने समाज में पनप रही बुराइयों पर गहरी ¨चता प्रकट की। कहा कि आज मुसलमानों के घरों की शादियां सुन्नत के बिल्कुल खिलाफ हो रही हैं। बिना झिझक दहेज का मुतालबा, लंबी चौड़ी बरात ले जाकर लड़की वालों पर बेजा बोझ डालना उचित नहंी। मोहम्मद स.आ. की सुन्नतों को पामाल और नजर अंदाज किया जाता है। मुफ्ती साहब ने आगे कहा कि आज के नौजवानों को सहाबा सहाबा रजी की तारीख और उनकी सीरत को पढ़कर उस पर अमल करना चाहिए। उनको चाहिए अबूव्रक उमर और दीगर साहब को अपना आइडियल आदर्श बनाएं। वालिदैन को चाहिए वो अपने बच्चों की सख्त निगरानी करें।

जलसे को दिल्ली की मस्जिद कला के इमामों खतीब मौलाना शमसुल हसन कासमी ने अपने खिताब में हजरत उस्मान गनी रजि. की सीरत और शहादत पर रोशनी डाली। कारी शकील ने कुरआन की तिलावत से जलसे का आगाज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.