Move to Jagran APP

जिले को दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मिली

-सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंसों को किया रवाना जागरण संवाददाता, हरदोई : गंभीर मरीजों को अस्पताल से लखनऊ तक पहुंचाने के लिए जिले को दो एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) एंबुलेंस मिली है। बुधवार को सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंसों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि दो और एएलएस एंबुलेंस मिलने से मरीजों को इसका लाभ मिलेगा और वह सुरक्षित लखनऊ पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:12 PM (IST)
जिले को दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मिली
जिले को दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मिली

हरदोई : गंभीर मरीजों को अस्पताल से लखनऊ तक पहुंचाने के लिए जिले को दो एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) एंबुलेंस मिली है। बुधवार को सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंसों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि दो और एएलएस एंबुलेंस मिलने से मरीजों को इसका लाभ मिलेगा और वह सुरक्षित लखनऊ पहुंचेंगे।

prime article banner

जिले में सड़क हादसों से लेकर गंभीर बीमारियों का प्रकोप आए दिन फैलता रहता है। जिस कारण अस्पताल से प्रतिदिन कई मरीज लखनऊ रेफर किए जाते हैं। पहले यहां पर दो एएलएस एंबुलेंस उपलब्ध थी लेकिन मरीजों की संख्या को देखते हुए दो और एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं। बड़े हादसे होने पर दो एएलएस एंबुलेंस मरीज को लेकर लखनऊ चली जाती थी। जिसके बाद अन्य मरीजों को साधारण एंबुलेंस से भेजा जाता था और कभी-कभी मरीजों को प्राइवेट एंबुलेंस से भी जाते हैं और उनकी जेब ढ़ीली होती है। जिले को दो और एएलएस एंबुलेंस मिल गई हैं। बुधवार को सीएमओ डा. एसके रावत ने हरी झंडी दिखाकर दोनों एंबुलेंसों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि अब मरीजों को प्राइवेट एंबुलेंस से तीमारदारों को लेकर जाना नहीं पड़ेगा। इस मौके पर प्रोग्राम मैनेजर विकास कुमार, सुधीर, संदीप, प्रेम, कपिल, रमेश, मोहन आदि मौजूद रहे।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होती है एएलएस एंबुलेंस :

एएलएस एंबुलेंसों में जीवन रक्षक दवाओं उपलब्ध रहती हैं। साथ ही वेंटिलेटर, आक्सीजन, आटोमेटेड डिफेबरीलेटर, मल्टी पैरा मॉनीटर, फिटल डाप्लर और पैरा मेडिकल स्टाफ मौजूद रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.