Move to Jagran APP

शहर में नाबालिग दौड़ा रहे ई-रिक्शा

हरदोई नवंबर को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है बावजूद इसके चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:42 PM (IST)
शहर में नाबालिग दौड़ा रहे ई-रिक्शा
शहर में नाबालिग दौड़ा रहे ई-रिक्शा

हरदोई : नवंबर को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है, बावजूद इसके चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों के सामने नाबालिग ई-रिक्शा दौड़ा रहे हैं और जिम्मेदार मूकदर्शक बने देखते रहते हैं। यातायात माह में भी खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

loksabha election banner

शहर में दौड़ रहे ई-रिक्शा की कमान अधिकतर नाबालिगों के हाथ में है, जबकि एक ई-रिक्शा में करीब छह से सात सवारियां बैठती हैं। ऐसे में नियंत्रण बिगड़ा, तो गंभीर हादसा हो सकता होने की संभावना भी अधिक है। ठीक इसी तरह आटो भी तय मानकों से दोगुनी सवारी बैठाकर चलते हुए देखने को मिल रहे हैं। शहर के हर मार्ग पर करीब पांच सौ से अधिक ई-रिक्शा और ऑटो चल रहे हैं, जो जाम का कारण भी बनते हैं। वहीं जिले में एक हजार से अधिक टेंपो ओवरलोड चल रहे हैं, लेकिन यातायात पुलिस को यह सब नजर नहीं आ रहा है। दो पहिया वाहनों पर भी बिना हेलमेट के तीन सवारियों के मिलने पर पुलिस कर्मी चालान काटकर अपना लक्ष्य पूरा करने में जुटे हुए हैं।

नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन : कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क जरूरी की गाइड लाइन जारी की गई, लेकिन आटो और ई-रिक्शा चालक अधिक कमाई के लालच में इसका पालन नहीं कर रहे हैं। चार सवारियों की जगह में पांच से छह सवारियों को बैठाकर चल रहे हैं।

जागरूकता भी बेअसर

कहने को तो शहर में विभिन्न स्थानों पर यातायात पुलिस लोगों को यातायात नियमों के प्रति आगाह कर रही है। बता रही है कि नियमों का पालन करने से आपका ही जीवन सुरक्षित रहेगा। इसके बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.