Move to Jagran APP

बिजली विभाग के 35 करोड़ के बकाएदार हैं सरकारी महकमे

बिजली बिल अदा न करने में निजी उपभोक्ताओं की भांति सरकारी महकमा भी पीछे नहीं है। जिले में बिजली विभाग का सरकारी महकमें पर करीब 35 करोड़ से अधिक बकाया है। बिजली विभाग की ओर से सभी को नोटिस जारी की गई है। होली के उपरांत बिजली विभाग बकाया बिल जमा न करने वाले निजी उपभोक्ताओं के साथ - साथ सरकारी महकमों पर भी शिकंजा सकेंगा। बिजली बिल बकाया जमा न करने पर कई सरकारी कार्यालयों की बिजली गुल हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:08 AM (IST)
बिजली विभाग के 35 करोड़ के  बकाएदार हैं सरकारी महकमे
बिजली विभाग के 35 करोड़ के बकाएदार हैं सरकारी महकमे

हरदोई : बिजली बिल अदा न करने में निजी उपभोक्ताओं की भांति सरकारी महकमा भी पीछे नहीं है। जिले में बिजली विभाग का सरकारी महकमों पर करीब 35 करोड़ से अधिक बकाया है। विभाग की ओर से सभी को नोटिस जारी किया गया है। होली तक का समय दिया गया था, अब बकाया बिल जमा न करने वाले निजी उपभोक्ताओं के साथ-साथ सरकारी महकमों पर भी शिकंजा सकेगा। बिजली बिल बकाया जमा न करने पर कई सरकारी कार्यालयों की बिजली गुल हो सकती है।

loksabha election banner

जिले में बिजली विभाग की ओर से सरकारी महकमों को कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। जहां पर प्रतिमाह बिलिग की जा रही है। मगर सरकारी महकमों की ओर से बिजली बिल नियमित अदा नहीं किया जा रहा है। जिससे विभाग का बकाया बढ़ता जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार फरवरी तक सरकारी महकमों पर 35 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। जिसमें बेसिक शिक्षा विभाग सबसे ऊपर है। उस पर विभाग को 9 करोड़ से अधिक बकाया है। विभाग की ओर से सभी विभागाध्यक्षों को बिल के साथ नोटिस जारी किया गया है जिसमें 31 मार्च तक बिजली बिल जमा करने को कहा गया है। यह हैं बड़े प्रमुख सरकारी बकाएदार :

बेसिक शिक्षा विभाग : 965.71 लाख

राजस्व विभाग : 8747.89 लाख

नगर पालिका : 392.85 लाख

स्वास्थ्य विभाग : 298.47 लाख

पुलिस विभाग : 217.24 लाख

पीडब्लूडी : 122.12 लाख

सरकारी विभागों को बिल उपलब्ध करा दिए जाते है। कुछ विभाग की ओर से बिल जमा भी किए जा रहे है। मगर उसका अनुपात कम है। सरकारी बकाया जमा करने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है। अधीशाषी अभियंताओं को विभागीय अधिकारियों से मिल कर बिल जमा करने के लिए कहा गया है।

एन के मिश्र, अधीक्षण अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.