हरदोई: मेडिकल कालेज की शुरुआत का रास्ता साफ हो गया है। एनएमसी (नेशनल मेडिकल काउंसिल नई दिल्ली) ने मंगलवार को निरीक्षण कर एमबीबीएस की 100 सीटों को हरी झंडी दे दी है। 25 अक्टूबर को प्रदेश के सात मेडिकल कालेज की हो रही शुरुआत में हरदोई भी शामिल है। नवंबर से कक्षाओं का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

सीतापुर मार्ग पर गौराडांडा के राजकीय स्वायत्तशासी मेडिकल कालेज भवन का निर्माण हो चुका है। नियुक्ति भी हो गईं हैं, लेकिन एनएमसी के निरीक्षण को लेकर संचालन का इंतजार था। प्राचार्या डॉ. वाणी गुप्ता ने बताया कि उनके कार्यभार संभालने के बाद मानकों को पूरा किया गया, जिसके बाद कुछ समय पहले एनएमसी टीम ने निरीक्षण किया था और फिर 12 तारीख को अंतिम रूप से निरीक्षण किया गया, जिसमें छात्रों के बैठने, रहने व खाने-पीने की व्यवस्था का आंकलन किया था, जो मानक अनुरूप मिली थी और बुधवार को स्वीकृति भी मिल गई है। एनएमसी की अनुमति से डा., स्टाफ में खुशी का माहौल है। छात्रों की पढ़ाई के लिए पुस्तकालय आदि की सुविधा है, जिसमे 1500 पुस्तकें व 200 छात्रों के बैठने की व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि अभी हाल में ही हुई परीक्षा की अक्टूबर में ही काउंसिलिग होनी है, जिसमें हरदोई मेडिकल कालेज भी शामिल होगा, जो छात्र-छात्राएं चयनित करेंगे, उनकी यहां पढ़ाई होगी।

व्यापारी नेता भरत पांडेय की मां का निधन

-हरदोई: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल आईटी सेल के जिलाध्यक्ष व शहर के सुभाषनगर निवासी भरत पांडेय की मां शकुंतला पांडेय का बुधवार की रात निधन हो गया। वह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहीं थी। व्यापारी नेता होने के साथ ही भरत पांडेय सामाजिक कार्यों में भी आगे रहते हैं। उनकी मां के निधन पर विभिन्न वर्गों के काफी संख्या में लोग उनके आवास पहुंचे। गुरुवार को घटियाघाट पर अंतिम संस्कार किया गया। (जासं)

Edited By: Jagran