Move to Jagran APP

Hardoi News: हरदोई में एसपी के आदेश से असमंजस में पुलिस, जानवर पकड़ें या फिर अपराधी

Hardoi News हरदोई में एसपी ने बेसहारा जानवरों को गोशाला पहुंचाने का आदेश दिया। उन्‍होंने नगर निकाय और जन सामान्य की मदद से जानवरों को हटाने की बात कही है। कोहरे में इनकी वजह से हादसों में वृद्ध‍ि हो जाती है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 14 Nov 2022 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 05:41 PM (IST)
Hardoi News: हरदोई में एसपी के आदेश से असमंजस में पुलिस, जानवर पकड़ें या फिर अपराधी
हरदोई के पुलिस अधीक्षक ने थाना, चौकी प्रभारी व डायल 112 पुलिस कर्मियों को गोशाला पहुंचाने का आदेश द‍िया।

हरदोई, जागरण संवाददाता। सुनने में भले ही अटपटा हो, लेकिन पुलिस अब सड़कों पर घूम रहे बेसहारा जानवरों को गोशाला पहुंचाने का भी काम करेगी। कोहरे में हादसों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक ने थाना, चौकी प्रभारी व डायल 112 पुलिस कर्मियों को गोशाला पहुंचाने का आदेश जारी किया है। यह आम लोगों के लिए तो ठीक है, लेकिन दबी जुबान से पुलिस कर्मियों का कहना है कि वह अपराधी पकड़ें या जानवर। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पुलिस कर्मियों से जनसामान्य की मदद से यह काम करने के लिए कहा है। 

loksabha election banner

सड़क पर बेसहारा पशुओं की वजह से भी होते हैं हादसे 

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गाय और बैलों आए दिन हादसे हो रहे हैं। कोहरे में और हादसे बढ़ जाते हैं, जिन्हें रोकने के लिए उठाए गए कदमों में पुलिस कर्मियों को बेसहारा जानवरों को भी हटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसपी राजेश द्विवेदी ने पीआरवी वाहनों पर तैनात पुलिस कर्मियों, थाना और चौकी से गश्त व पिकेट ड्यूटी के लिए जाने वाले पुलिस कर्मियों को सड़क पर दिखाई पड़ने वाले जानवरों को गोशाला में पहुंचाने के निर्देश दिए हैं और इसमें लापरवाही पर कार्रवाई की भी बात कही है, एसपी का आदेश से पुलिस कर्मी असमंजस में हो ही गए, विभाग के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बना है।

एसपी ने कहा, पुल‍िसकर्मी संबंध‍ित व‍िभाग से करें संपर्क 

हालांकि एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने नगर निकाय और जन सामान्य की मदद से सड़क पर घूमने वाले बेसहारा जानवरों को गोशाला पहुंचाने का आदेश दिया है। पुलिस कर्मी गश्त करते रहते हैं, उन्हें पता होता है कि कहां पर जानवर सड़क पर बैठे रहते हैं। इसलिए पुलिस कर्मियों से कहा गया है कि संबंधित विभागों की मदद से उन जानवरों को हटवाएं। ताकि कोहरा की स्थिति में हादसे न हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.