हरदोई : लोकसभा सामान्य चुनाव नामांकन प्रक्रिया में शुक्रवार को किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिए। संसदीय क्षेत्र हरदोई से 11 एवं मिश्रिख से 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। नामवापसी की समयावधि समाप्त होने पर आरओ (निर्वाचन अधिकारी) ने राष्ट्रीय, राज्य एवं निर्दलीय प्रत्याशियों की आयोग के दिशा-निर्देशानुसार हिदी वर्णमाला क्रमानुसार सूची तैयार कराई और प्रतीक चिह्न आवंटित किए।

चौथे चरण में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए कलक्ट्रेट में हरदोई के निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे ने एआरओ एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता के साथ गठबंधन की सपा प्रत्याशी ऊषा वर्मा को साइकिल, भाजपा के जय प्रकाश को कमल, कांग्रेस के वीरेंद्र कुमार को हाथ, बहुजम अवाम पार्टी को दांत ब्रुश, भारतीय कृषक दल के राम चंद्र को स्टांप्स, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के साहब सिंह को कैरम बोर्ड, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संजय भारतीय को चाबी, निर्दलीय अवधेश कुमार को चारपाई, छोटे लाल को चक्की, भैया लाल को ट्रैक्टर चलाता किसान एवं शिव कुमार को बाल्टी प्रतीक चिह्न आवंटित किए।

संसदीय क्षेत्र मिश्रिख के भाजपा के अशोक कुमार को कमल, गठबंधन की बसपा की डा. नीलू सत्यार्थी को हाथी, कांग्रेस की मंजरी राही को हाथ, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की अरुण कुमार कोरी को चाबी, राष्ट्रवादी श्रमजीवी दल के नागेंद्र कुमार को सिलाई मशीन, हिदुस्तान निर्माण दल के बीरेंद्र कनौजिया को पानी का टैंक, भारतीय कृषक दल के राहुल कुमार को स्टांप्स, निर्दलीय अíपत को अंगूठी, अरविद कुमार को बल्ला, आकाश नीरज को आटो रिक्शा, राजू वर्मा को आरी, रामपाल को कैंची और श्रीपाल वर्मा को ट्रैक्टर चलाता किसान प्रतीकचिह्न आवंटित किए गए हैं।

Posted By: Jagran