Move to Jagran APP

मॉकपोल में खराब होने वाली यूनिट ही बदली जाएगी

-23एचआरडी04 05 -वास्तिवक पोल में एक यूनिट के खराब होने पर बदला जाएगा सेट -डीएम सीडीओ ने प्रशिक्षण का लिया जायजा कार्मिकों से ली जानकारी जागरण संवाददाता हरदोई मतदान कार्य को व्यवस्थित एवं सुचारू संपन्न कराने की जिम्मेदारी पोलिग पार्टी की है। मॉकपोल में ईवीएम की खराब होने वाली यूनिट को ही केवल बदला जाएगा जबकि वास्तविक पोल शुरू होने पर बैलेट यूनिट या कंट्रोल यूनिट में खराब आती है तो पूरा सेट बदला जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 10:04 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 10:04 PM (IST)
मॉकपोल में खराब होने वाली यूनिट ही बदली जाएगी
मॉकपोल में खराब होने वाली यूनिट ही बदली जाएगी

हरदोई : मतदान कार्य को व्यवस्थित एवं सुचारु संपन्न कराने की जिम्मेदारी पोलिग पार्टी की है। मॉकपोल में ईवीएम की खराब होने वाली यूनिट को ही केवल बदला जाएगा, जबकि वास्तविक पोल शुरू होने पर बैलेट यूनिट या कंट्रोल यूनिट में खराब आती है तो पूरा सेट बदला जाएगा। पोलिग पार्टी के सभी कार्मिक ईवीएम एवं वीवीपैट के संचालन की गहराई से जानकारी कर लें। ताकि मतदान के समय दिक्कत न आने पाए।

loksabha election banner

चुनाव के चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए लगाए गए कार्मिकों के प्रशिक्षण के अंतिम दिन सोमवार को जीआइसी एवं जीजीआइसी में कार्मिकों को मतदान की सामान्य औपचारिकताओं के साथ ही ईवीएम की तकनीकी जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि कार्मिक पूरी जानकारी गहनता से समझ लें और मतदान के समय पूरी सावधानी से काम लें। पोस्टल बैलेट एवं इलेक्शन ड्यूटी कार्ड से मतदान के संबंध में भी कार्मिकों से जानकारी ली।

सीडीओ ने कहा कि मॉकपोल होने तक यदि ईवीएम की एक यूनिट में दिक्कत आती है तो उसे ही बदला जाएगा, जबकि वास्तविक मतदान शुरू होने के बाद एक यूनिट में दिक्कत आने पर पूरा सेट बदला जाएगा और पड़े मतों का विवरण भी खराब ईवीएम के साथ दर्ज किया जाएगा। सुपर मास्टर ट्रेनर डीडीओ आरआर मिश्रा, डीडी एजी डा. आशुतोष मिश्रा, एडी मत्स्य एके शुक्ला, एई आरके सिंह एवं नरेंद्र सिंह ने कार्मिकों को सामान्य एवं तकनीकी जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.