Move to Jagran APP

जनता का उत्साह ही भाजपा की सबसे बड़ी पूंजी

आया है पांच साल तक होनी चाहिए? कांग्रेस सपा व बसपा यही कर रही है। 24

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:20 AM (IST)
जनता का उत्साह ही भाजपा की सबसे बड़ी पूंजी
जनता का उत्साह ही भाजपा की सबसे बड़ी पूंजी

हरदोई : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता का उत्साह ही भाजपा की सबसे बड़ी पूंजी है। यह उत्साह पूरे देश में है। सबकी जुबान पर एक ही नाम है मोदी-मोदी-मोदी। मोदी का नाम अचानक नहीं आया है, पांच साल तक मोदी ने 130 करोड़ जनता की सेवा कर तपस्या की है, यह उसी का परिणाम है। जिन किसानों को किसान सम्मान योजना का लाभ नहीं मिल पाया है, उन्हें चुनाव बाद छह-छह हजार रुपये की किस्त दी जाएगी। सभी के खातों में सीधे पैसे आएंगे, कोई कटौती नहीं होगी।

loksabha election banner

सवायजपुर में हरदोई से प्रत्याशी जयप्रकाश रावत के समर्थन में सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने बजरंगबली का नाम लिया तो सपा बसपा चिल्लाने लगी, मुझ पर प्रतिबंध लगवा दिया। वह बजरंग बली के मंदिर गए। जो राम कृष्ण और बाबा साहब का अपमान करते हैं, देश के अंदर क्या रामद्रोही व कृष्णद्रोही सरकार होनी चाहिए? कांग्रेस, सपा व बसपा यही कर रही हैं। 24 करोड़ लोगों ने कुम्भ में स्नान किया। कुम्भ के समापन पर सफाईकर्मियों के पैर प्रधानमंत्री मोदी ने धोए और कुंभ को विश्व पटल पर लेकर आए। सभा को राज्यसभा सदस्य डा. अशोक बाजपेई, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू व विधायक रजनी तिवारी ने संबोधित किया।

सपा, बसपा व कांग्रेस ने हरदोई राजकीय मेडिकल कालेज का ठुकराया था प्रस्ताव : मुख्यमंत्री ने सपा, बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने हरदोई के मेडिकल कालेज के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उनकी सरकार ने जनता की मांग पर मेडिकल कालेज का लोकार्पण कर दिया है, जल्द ही तैयार हो जाएगा और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1947 से 2016 तक 13 मेडिकल कालेज खुले थे, जबकि भाजपा सरकार बनने के बाद 15 नए मेडिकल कालेज, तीन एम्स का निर्माण चल रहा है और एक कैंसर संस्थान बनकर तैयार हो गया है।

नरेश को किसान सम्मान निधि का पैसा मिला, तो गरीब को लौटाने को कहूंगा: मुख्यमंत्री ने मंच पर मौजूद पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर नरेश लघु व सीमांत किसान की श्रेणी में आते हैं और उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा मिलेगा, तो वह गरीब को लौटाने को कहूंगा। अभी कुछ लघु व सीमांत किसानों को किसान सम्मान निधि की राशि मिली है, जो छूटे है उनके खातों में चुनाव बाद छह-छह हजार रुपये की राशि आएगी।

अशोक बाजपेई व नरेश की फिसल गई जुबान : सभा को संबोधित करने के दौरान राज्यसभा सदस्य अशोक बाजपेई व पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल की जुबान फिसल गई। अशोक बाजपेई साइकिल की बटन पर मुहर लगाकर मोदी को जिताने की अपील कर बैठे। इससे नेतागण अचरज में पड़ गए। नेताओं के अलावा सामने बैठे लोगों के बीच सुगबुगाहट शुरू हो गई। इशारा मिलने के बाद उन्होंने दोबारा भाजपा को जिताने की अपील की। वहीं नरेश अग्रवाल भाषण के दौरान अमित शाह को देश का प्रधानमंत्री बता बैठे। हालांकि दोनों नेताओं ने बाद में अपनी बात संभाल ली। एक नजर झलकियों पर ..

- सवा घंटे देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री

- चिलचिलाती धूप में डटे रहे लोग

- छाया ढूंढते रहे लोग

- भीड़ देख मुख्यमंत्री के चेहरे पर आई मुस्कराहट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.