Move to Jagran APP

कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

-19एचआरडी027 -जीआइसी में विधानसपीएन उपाध्याय दिग्विजय प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 11:13 PM (IST)
कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान
कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

हरदोई : लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। पोलिग पार्टियों में लगे कार्मिकों को पोस्टल बैलेट एवं ईडीसी (इलेक्शन ड्यूटी कार्ड) वितरण के लिए विधानसभावार काउंटर एवं बूथ बनाए गए हैं। कार्मिकों ने दूसरी लोकसभा क्षेत्र में ड्यूटी लगी होने पर पोस्टल बैलेट से मतदान किया। वहीं डीएम पुलकित खरे ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में बैलेट बाक्स सील कराए और पोस्टल बैलेट मतदान शुरू कराया।

loksabha election banner

लोकसभा सामान्य चुनाव के चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए पोलिग पार्टियों को अंतिम चरण का प्रशिक्षण शुक्रवार से शुरू हो गया है। कार्मिकों मतदान कराने के साथ ही लोकतंत्र में वोट के माध्यम से भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए पोस्टल बैलेट एवं ईडीसी की व्यवस्था कराई गई है। विधानसभावार काउंटर पर एआरओ के साथ कर्मचारियों की टीम लगाई गई है और वहीं मतदान की गोपनीयता के लिए बूथ भी बनाए गए हैं। डीएम ने व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही कार्मिकों से कहा कि जिन की ड्यूटी लोकसभा क्षेत्र के अंदर ही लगी है वह ईडीसी से संबंधित मतदेय केंद्र पर ही अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगे। वहीं जिनकी ड्यूटी लोकसभा क्षेत्र के बाहर लगी है वह पोस्टल बैलेट का प्रयोग करेंगे।

वहीं सीडीओ आनंद कुमार ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधानसभावार रखवाए गए बाक्स को सील कराया। कार्मिकों को मतपत्र एवं लिफाफा प्राप्त कराए। इस मौके पर एडीएम संजय सिंह, एआरओ राकेश गुप्ता, सत्येंद्र सिंह, उदयभान सिंह, रामप्रकाश, एपी श्रीवास्तव, पीएन उपाध्याय, दिग्विजय प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.