हरदोई : जिला अस्पताल का सोमवार को डीएम पुलकित खरे ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में एक बार फिर अस्पताल बीमार मिला। आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन प्वाइंट खराब, परिसर में गंदगी और जानवर घूमते मिलने पर सीएमएस को फटकार लगाई। अस्पताल में नालियां चोक और गंदगी पर उन्होंने सफाई का ठेका खत्म कर संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का सीएमएस को निर्देश दिया।

डीएम अस्पताल पहुंचते ही हेल्प डेस्क कक्ष में गए। जहां पर कोई कर्मचारी नहीं मिला। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए सीएमएस को कार्रवाई के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन प्वाइंट को देखा जो खराब था, जिसे तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। डीएम ने अल्ट्रासाउंड कक्ष, इमरजेंसी, टीवी वार्ड के साथ ही एक्स-रे कक्ष व ब्लड बैंक का भी सघन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बर्न वार्ड में भर्ती मरीज से इलाज के संबंध में जानकारी भी ली।

अस्पताल परिसर में गंदगी और बेसहारा जानवर मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमएस को सफाई ठेकेदार की सेवा समाप्त करते हुए एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। परिसर में खड़े वाहनों को बाहर पार्किंग बनाकर वहां पर खड़े कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही डॉक्टर और कर्मचारियों के वाहनों के लिए टोकन जारी करने के निर्देश दिए। अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद होमगार्डों को टोकन वाले वाहनों को ही परिसर में आने दिया जाए और अन्य वाहन परिसर में प्रवेश न करें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप