Move to Jagran APP

रोडवेज यात्रियों को एक कॉल पर मिलेगी पूरी मदद

समय से भुगतान न मिल पाने से जो रोजगार मिला भी है उसका श्रमिकों को कोई लाभ भी नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 06:28 AM (IST)
रोडवेज यात्रियों को एक कॉल पर मिलेगी पूरी मदद
रोडवेज यात्रियों को एक कॉल पर मिलेगी पूरी मदद

हरदोई : यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे के बाद परिवहन निगम के अफसरों की नींद टूटी हैं। रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने या फिर अन्य कोई घटना होने पर सिर्फ एक कॉल पर अब यात्रियों को मदद की जाएगी। सहायता पाने के लिए यात्रियों को रोडवेज कंट्रोल रूप नंबर 149 पर अपनी समस्या दर्ज करानी होगी। निगम ने इंटरसेप्टर वाहन के प्रवर्तन को सतर्क रहने और कोई घटना होने पर यात्रियों को तुरंत मदद पहुंचाने के निर्देश जारी किए हैं। यात्रियों तक समय से मदद न पहुंचने पर प्रवर्तन दल के सदस्य जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

हरदोई क्षेत्रीय कार्यालय से हरदोई डिपो के अलावा शाहजहांपुर, गोला, लखीमपुर, सीतापुर और कन्नौज डिपो संबद्ध है। डिपो पर दो से तीन माह पहले उपलब्ध कराई गई पिक रोडवेज बसों की जांच के लिए दो इंटरसेप्टर वाहन उपलब्ध कराए गए थे। इंटरसेप्टर वाहनों में प्रवर्तन दल की तैनाती की गई, जिसमें ट्रैफिक यातायात निरीक्षक, यातायात निरीक्षक व एक महिला सदस्य को शामिल किया गया है। निगम ने प्रवर्तन दल को बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने एवं अन्य कोई समस्या होने पर यात्रियों को तुरंत मदद पहुंचाने की जिम्मेदारी दी है। क्षेत्रीय प्रबंधक मोहन लाल ने बताया कि इंटरसेप्टर वाहन में प्रवर्तन दल पहले से तैनात है, जिन्हें पिक रोडवेज बसों के यात्रियों की मदद को लगाया गया था। अब प्रवर्तन दल समस्त बसों के यात्रियों की मदद करेगा। कंट्रोल रूम नंबर 149 पर सूचना मिलने के बाद प्रवर्तन दल घटना स्थल पर रवाना होगा। डायल 100 और 1090 से जुड़ेगा रोडवेज का कंट्रोल रूम : परिवहन निगम रोडवेज यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं पर ध्यान दे रहा है। शासन भी इसको लेकर सक्रिय है। अब रोडवेज कंट्रोल रूम नंबर 149 को डायल 100 और महिला हेल्प लाइन 1090 से जोड़ने की तैयारी शुरू हो गई हैं, जिससे निगम के प्रवर्तन दल के साथ नजदीकी पुलिस स्टेशन के सदस्य घटना स्थल पर सबसे पहले पहुंचकर यात्रियों की मदद कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.