Move to Jagran APP

बिजली कर्मियों का पसीना छुड़ा रहा ऑनलाइन सिस्टम

बिजली सामग्री अपलोड करने के लिए ऑनलाइन शुरू हुई है व्यवस्था सामग्री अपलोड करने में छूट रहे सर्दी में पसीने

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:56 PM (IST)
बिजली कर्मियों का पसीना  छुड़ा रहा ऑनलाइन सिस्टम
बिजली कर्मियों का पसीना छुड़ा रहा ऑनलाइन सिस्टम

हरदोई : बिजली विभाग की ओर से पारदर्शिता लाने के लिए सामग्री अपलोड व इंडेंट जारी करने के लिए लागू किया गया नया सॉफ्टवेयर अवर अभियंताओं के लिए समस्या बन गया है। बगैर प्रशिक्षण के सॉफ्टवेयर पर ऑनलाइन सामग्री का विवरण अपलोड करने में अवर अभियंताओं को सर्दी में पसीने आ रहे है।

loksabha election banner

बिजली विभाग की ओर से व्यवस्था का पारदर्शी बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। इसके लिए अब बिजली स्टोर से मिलने वाली सामग्री का विवरण अपलोड करने और ऑनलाइन इंडेंट जारी करने की व्यवस्था शुरू की गई है। पूर्व में यह कार्य ऑफ लाइन किया जाता था। ऑनलाइन प्रकिया को पूर्ण रूप लागू कर दिया गया है और अवर अभियंताओं को मंगलवार को हरहाल में अपनी आइडी पर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए थे। मगर नए सॉफ्टवेयर के विषय में अवर अभियंताओं को कोई प्रशिक्षण प्रदान नहीं किया गया। इससे जिले के अवर अभियंता पूरे दिन परेशान रहते हैं। विद्युत वितरण खंड द्वितीय कार्यालय पर सभी अवर अभियंता ऑनलाइन सामग्री का विवरण अपलोड करने और इंडेट जारी करने के लिए आपस में और फोन से संपर्क कर प्रयास करते रहे। अवर अभियंताओं को जानकारी न होने से इंडेट जारी नहीं हो रहा है। जिससे निजी नलकूप के आवेदक किसानों को सामग्री नहीं मिल पा रही है। जिससे किसान भटक रहे है। वहीं अवर अभियंता भी परेशान है। अधिशाषी अभियंता ओपी पाल ने बताया कि नई व्यवस्था है। उसको समझने में समय लग रहा है। जल्द ही नई व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। किसानों और उपभोक्ताओं के हित को देखते हुए ही यह व्यवस्था शुरू हुई है। इससे आने वाले समय में उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी और कर्मचारियों की जबाब देही भी तय हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.