हरदोई : बिजली विभाग की ओर से मनमाने ढंग से विद्युत पोल लगाए जाने एवं लाइन बिछाए जाने को डीएम ने गंभीरता से लिया है। डीएम पुलकित खरे ने विद्युत विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि वह बिना एनओसी (अनापत्ति प्रमाण-पत्र) के न तो पोल लगाएंगे और न ही तार बिछाएंगे। इस व्यवस्था का तत्काल पालन सुनिश्चित कराया जाना शुरू कराया जाए।

डीएम ने शहर से लेकर गांव तक बिजली पोल एवं लाइन के कार्य को मनमाने ढंग से कराए जाने की मिल रही शिकायतों पर नाराजगी भी जाहिर की। विद्युत विभाग के अभियंताओं से कहा कि वह शहर, कस्बा एवं गांवों में कार्य कराने से पहले संबंधित विभाग एवं ग्राम पंचायत से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त करेंगे। विभाग एवं ग्राम पंचायत की सहमति के अनुसार ही विद्युत पोल लगाए एवं लाइन बिछाई जाएगी। ताकि बिजली लाइन से होने वाले हादसों की आशंका को कम किया जा सके।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि किसी भी सूरत में विद्युत लाइन से जनहानि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कारण है जनहानि की भरपाई नहीं की जा सकती है। ऐसे में विद्युत विभाग के अभियंता प्रस्तावित कार्यों के लिए पहले एनओसी प्रस्तुत करें और उसी के बार कार्यों को करा सकेंगे। बिना एनओसी के कार्य कराए जाने की पुष्टि पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रबंध निदेशक को भी कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस