Move to Jagran APP

शहर में डीएम ने डोर टू डोर पहुंचकर लिया जायजा

ठीक हो भाई। मुहल्ले में सफाई कर्मचारी आते कोई परेशानी तो नहीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:10 AM (IST)
शहर में डीएम ने डोर टू डोर पहुंचकर लिया जायजा
शहर में डीएम ने डोर टू डोर पहुंचकर लिया जायजा

हरदोई: ठीक हो भाई। मुहल्ले में सफाई कर्मचारी आते, कोई परेशानी तो नहीं। साफ सफाई के प्रति जागरूक रहें और बिना काम के घर से न निकलें। बहुत ही जरूरी हो तो मास्क लगाकर ही बाहर जाएं। शनिवार की सुबह शहर में विशेष सफाई अभियान का डोर टू डोर निरीक्षण करने निकले डीएम ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। गलियों में डेयरी से गंदगी और सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस देने की बात कही। ईओ से कहा कि 10 दिन में डेयरी शहर से बाहर न जाएं तो उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं।

loksabha election banner

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने सभी निकायों में वार्डवार नोडल अधिकारियों को निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है। शनिवार की सुबह वह अचानक बिना किसी तामझाम के पैदल ही शहर के निरीक्षण अभियान में निकल पड़े। आवास विकास कालोनी, रामजानकी मंदिर, एआरटीओ चौराहा आदि मार्गों से होते हुए वार्डों की साफ सफाई देखकर लोगों से भी जानकारियां लीं। दूध डेयरी से होने वाली गंदगी पर नाराजगी जताते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रविशंकर शुक्ला को निर्देश दिए कि 10 दिन के अंदर डेयरी बाहर की जाएं। संचालकों को नोटिस जारी करें और जो इस अवधि में डेयरी शहर से वाहन न ले जाए उसके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराएं। वहीं धर्मशाला मार्ग पर सड़क के किनारे कबाड़ और बालू मौरंग आदि पड़े होने पर डीएम ने नाराजगी जताई। कहा कि सड़क के किनारे फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित कर उनके ऊपर जुर्माना लगाएं और जरूरत पड़ने पर एफआइआर दर्ज कराएं। ईओ से शहर के सभी वार्डों में व्यापक सफाई का निर्देश दिया और लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की बात कही। साथ ही लॉकडाउन के दौरान कितना कूड़ा शहर के बाहर किया गया, इसकी भी आख्या मांगी। निरीक्षण के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन., नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र, अधिशासी अधिकारी रवीशंकर शुक्ल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.