Move to Jagran APP

सुलह समझौता से फिर पटरी पर आ रही जिदगी

ष्श्रद्वश्चह्मश्रद्वद्बह्यद्ग ष्श्रद्वश्चह्मश्रद्वद्बह्यद्ग ष्श्रद्वश्चह्मश्रद्वद्बह्यद्ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 06:31 AM (IST)
सुलह समझौता से फिर पटरी पर आ रही जिदगी
सुलह समझौता से फिर पटरी पर आ रही जिदगी

हरदोई : पुलिस लाइन सभागार में परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को सात दंपती आए और समिति ने उनके बीच विवादों को सुना गया। जिसमें चार को एक साथ रहने को राजी करते हुए पुलिस लाइन से विदा कर दिया गया। आपसी विवादो को सुलह समझौता से दूर कर जिदगी को पटरी पर लाने का प्रयास पुलिस कर रही है।

loksabha election banner

रविवार को पुलिस लाइन सभागार में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। छोटी-छोटी बातों को लेकर हुए विवाद बड़ा रूप ले लेते हैं और दंपती के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। धीरे-धीरे यही दूरियां एक-दूसरे से अलग कर देती हैं। ऐसे मामलों को महिला थाने में भेजा जाता है और जब मामला नहीं सुलझता तो परिवार परामर्श केंद्र में बुलाकर दोनों पक्षों की बातें सुनते हुए साथ रहने को राजी किया जाता है। इस दौरान 17 दंपतियों को सुलह के लिए पुलिस लाइन सभागार में बुलाया गया। जिसमें 7 दंपती आए और उनके बीच हुए विवादों को सुनकर 4 को एक बार फिर साथ रहने को राजी किया गया। समिति ने एक-दूसरे पर विश्वास करते हुए जीवन को साथ जीने की बात कही और बच्चों पर विशेष ध्यान देने की बात कही। सभी ने समिति की बात को मानते हुए दिल के शिकवे दूर कर जीवन साथ गुजारने का वादा किया। इस दौरान एसपी आलोक प्रियदर्शी, एएसपी पश्चिमी त्रिगुण विशेन, सीओ हरियावां शैलेंद्र सिंह राठौर, महिला थाना प्रभारी हंसमती, नरेश गोयल, रोली टंडन, कविता महेंद्रा, शोभना सिंह, कुसुमलता गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.