Move to Jagran APP

शास्त्रीय संगीत में आस्था ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, हरदोई : जनपद की उदीयमान व कई मंचों पर ़खुद को साबित कर चुकी गायन प्रतिभा आस्था त्रिवेदी ने प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। संगीत नाटक अकादमी की प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए शास्त्रीय गायकों ने ख्याल, तराना, ठुमरी, दादरा और ध्रुपद-धमार से न केवल अपनी अछ्वुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया, बल्कि मौजूद लोगों का दिल भी जीत लिया। प्रतियोगिता के लिए चयनित 41 शास्त्रीय गायकों ने गायन के कई पक्षों से लोगों को रूबरू कराया। हरदोई की आस्था त्रिवेदी ने प्रथम स्थान पाकर न केवल परिवार का बल्कि जनपद का नाम भी रोशन किया। आरआर इंटर कॉलेज के स्पो‌र्ट्स टीचर श्यामनारायण त्रिवेदी व बेसिक टीचर अंजू त्रिवेदी की 15 वर्षीय पुत्री आस्था त्रिवेदी सेंट जेम्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा है। अभी हाल ही में उनका चयन दूरदर्शन के रियल्टी ¨स¨गग शो'¨स¨गग स्टार ऑफ यूपी'के लिए भी हुआ है,

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 11:33 PM (IST)
शास्त्रीय संगीत में आस्था ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान
शास्त्रीय संगीत में आस्था ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान

हरदोई : हरदोई की आस्था ने अपना और जिले का मान बढ़ाया है। जिले के उदीयमान व कई मंचों पर ़खुद को साबित कर चुकी गायन प्रतिभा आस्था त्रिवेदी ने प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। संगीत नाटक अकादमी की प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए शास्त्रीय गायकों ने ख्याल, तराना, ठुमरी, दादरा और ध्रुपद-धमार से न केवल अपनी अछ्वुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया, बल्कि मौजूद लोगों का दिल भी जीत लिया। प्रतियोगिता के लिए चयनित 41 शास्त्रीय गायकों ने गायन के कई पक्षों से लोगों को रूबरू कराया।

loksabha election banner

हरदोई की आस्था त्रिवेदी ने प्रथम स्थान पाकर न केवल परिवार का बल्कि जनपद का नाम भी रोशन किया। आरआर इंटर कॉलेज के स्पो‌र्ट्स टीचर श्यामनारायण त्रिवेदी व बेसिक टीचर अंजू त्रिवेदी की 15 वर्षीय पुत्री आस्था त्रिवेदी सेंट जेम्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा है। अभी हाल ही में उनका चयन दूरदर्शन के रियल्टी ¨स¨गग शो'¨स¨गग स्टार ऑफ यूपी'के लिए भी हुआ है, जो जल्द ही ऑन एयर होगा। अकादमी सचिव डॉ. रुबीना बेग के अनुसार एक फरवरी को शाम छह बजे'उल्लास उत्सव'में प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता के विजेता कलाकार प्रस्तुति देंगे। इस दौरान सरकार के संस्कृति मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी बतौर अतिथि शामिल होंगे। प्रतियोगिता के विषय और प्रत्येक विषय के तीनों वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार, पदक व प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। संत गाडगे जी प्रेक्षागृह में आयोजित प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में राजस्थान वनस्थली विद्यापीठ की प्रोफेसर ¨कशुक, संगीत आचार्य उत्पल सावंत एवं संगीताचार्य संगीता सिन्हा रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.