Move to Jagran APP

वर्कशाप में लगी आग, दो बसों समेत लाखों का सामान जला

- वर्कशाप में तार टूट कर गिरने से हुआ हादसा - दमकल कर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:31 PM (IST)
वर्कशाप में लगी आग, दो बसों समेत लाखों का सामान जला
वर्कशाप में लगी आग, दो बसों समेत लाखों का सामान जला

हरदोई : देहात कोतवाली क्षेत्र में सीतापुर मार्ग पर बने रोडवेज वर्कशाप में सोमवार की देर शाम बिजली का तार टूटकर गिरने से आग लग गई। इससे वर्कशाप में खड़ी दो निष्प्रयोज्य बसें और कबाड़ जल गया। दमकल कर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

वर्कशाप सर्विस मैनेजर नीरज सोनकर ने बताया कि करीब 25 से तीस लाख रुपये नुकसान हुआ है। घटना की सूचना पर रोडवेज के आलाधिकारी भी मौके पहुंच गए। सही क्षति का आकलन विभागीय अभिलेखों की जांच के उपरांत ही हो सकेगा। कृषि फार्म के खेत में लगी आग

कृषि फार्म के खेत में लगी आग

हरदोई : शहर कोतवाली क्षेत्र में बिलग्राम चुंगी पर संचालित कृषि फार्म में गेहूं की फसल कटने के बाद उसका अवशेष बचा था। सोमवार की शाम खेत में बचे गेहूं के अवशेष में आग लग गई। फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। चौकी प्रभारी राधा नगर विवेक वर्मा ने बताया कि खेत में सिर्फ गेहूं के अवशेष थे। इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ है।

आग से पांच सौ बीघा फसल राख

: पचदेवरा (हरदोई): क्षेत्र में सोमवार की दोपहर आग लगने से तीन गांवों की पांच सौ बीघा फसल जलकर राख हो गई।

ग्राम नईबस्ती, खिरिया में ब्रजमोहन के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में सोमवार दोपहर आग लग गई। आग हवा के साथ दूसरे खेतों की ओर बढ़ गई। खेत पर काम कर रहे किसानों ने आग की लपटों को देखा और शोर मचाते हुए बुझाने के लिए दौड़े। शोरगुल सुनकर गांव से तमाम ग्रामीण खेतों में पहुंच गए। देखते ही देखते आग ने ग्राम पकरा, बंडा के खेतों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन वह लोग दो घंटे बाद तक मौके पर नहीं पहुंचे, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिला। ग्रामीणों ने बताया कि आग से लगभग पांच सौ बीघा फसल जल गई। राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.