Move to Jagran APP

Hardoi: 20 लाख का बजट खर्च, फिर भी मच्छर मार रहे डंक

वाहनों के डीजल से लेकर मच्छरों के मारने के लिए मैलाथियान दवा में बजट खर्च हो रहा है। सभी नगर पालिका और नगर पंचायतों के ईओ के अनुसार अभी तक करीब 20 लाख रुपये का बजट खर्च हो चुका है।

By ashish trivediEdited By: Mohammed AmmarPublished: Tue, 06 Dec 2022 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 06:14 PM (IST)
Hardoi: 20 लाख का बजट खर्च, फिर भी मच्छर मार रहे डंक
Hardoi: 20 लाख का बजट खर्च, फिर भी मच्छर मार रहे डंक

जागरण संवाददाता, हरदोई : मच्छरों के आतंक से अभी भी राहत नहीं मिल रही है। 20 लाख से अधिक का सरकारी बजट खर्च हो चुका है। इसके बावजूद मच्छर डंक मार रहे हैं। बस आम आदमी किसी तरह मच्छरों से छुटकारा पाने का प्रयास कर रहा है। नगर पालिका और नगर पंचायत को फागिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी पालिका और पंचायतें अपने-अपने क्षेत्रों के वार्डों में रोस्टर के अनुसार वार्डों में फागिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराने का दावा कर रहीं हैं। इसके लिए फागिंग मशीन व वाहन भी उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

वाहनों के डीजल से लेकर मच्छरों के मारने के लिए मैलाथियान दवा में बजट खर्च हो रहा है। सभी नगर पालिका और नगर पंचायतों के ईओ के अनुसार अभी तक करीब 20 लाख रुपये का बजट खर्च हो चुका है। 20 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी मच्छरों का प्रकोप कम नहीं हो रहा है और आम आदमी को मच्छरों से बचाव के लिए मासक्यूटो क्वायल व लिक्विड का प्रयोग करना पड़ रहा है। सरकारी बजट से अधिक ताे आम आदमी ने मच्छरों से बचने के लिए खर्च कर दिया और उसके बाद भी मच्छरों से बच नहीं सके।

इस संबंध में एडीएम वंदना त्रिवेदी का कहना है कि समीक्षा के दौरान हर बार निकाय क्षेत्रों में छिड़काव को लेकर भी चर्चा होती है। छिड़काव कराया जा रहा है, यदि अभी भी कहीं शिकायतें हैं तो वह दिखवाएंगी।

दिसंबर के चार दिनों में मिले सात डेंगू मरीज : दिसंबर के पहले दिन तीन, दूसरे दिन दो, तीसरे व चौथे दिन भी एक-एक डेंगू का मरीज मिला, जिसके बाद डेंगू मरीजों की संख्या 234 पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.