Move to Jagran APP

101 विद्यालयों ने अपलोड नहीं की अधारभूत सूचनाएं

ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 10:58 PM (IST)
101 विद्यालयों ने अपलोड नहीं की अधारभूत सूचनाएं
101 विद्यालयों ने अपलोड नहीं की अधारभूत सूचनाएं

हरदोई : आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मांगी गई आधारभूत सूचनाएं अपलोड कराने में 101 विद्यालयों के प्रबंधतंत्र ने रुचि नहीं दिखाई है, इसके चलते विद्यालयों पर डिबार होने का खतरा बढ़ गया है। विद्यालय की मान्यता भी समाप्त हो सकती है।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा-2020 को लेकर केंद्रों का निर्धारण दूरी एप के माध्यम से ऑनलाइन होना है। इसको लेकर परिषद की ओर से 20 सितंबर तक का समय दिया गया था। इसके तहत संचालकों को परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था, लोहे की अलमारी, सीसी कैमरे समेत अन्य सुविधाएं परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करानी थी। विभागीय आंकड़ों के अनुसार 620 राजकीय, एडेड व वित्तविहीन विद्यालयों के सापेक्ष 519 विद्यालयों की आधारभूत सूचनाएं विभागीय पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही हैं, जबकि 101 विद्यालयों ने आधारभूत सूचनाएं अपलोड नहीं कराई है। डीआइओएस वीके दुबे ने बताया कि जिन विद्यालयों द्वारा आधारभूत सूचनाएं अपलोड नहीं कराई है, उनकी सूची तैयार कराई जा रही है। इन विद्यालयों को डिबार करने की संस्तुति माध्यमिक शिक्षा परिषद को की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.