Move to Jagran APP

490 और बाबुलों को मिली आर्थिक सहायता

-पिछड़ा वर्ग कल्याण : अब तक 1712 बेटियों की शादी पर जारी की गई राशि -490 परिवारों के बैंक खाता में 9

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 11:04 PM (IST)
490 और बाबुलों को मिली आर्थिक सहायता
490 और बाबुलों को मिली आर्थिक सहायता

हरदोई : बेटियों के हाथ पीले करने पर पात्रता की श्रेणी में आने वाले परिवारों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग ने 490 और बाबुलों को आर्थिक सहायता जारी की गई है। विभाग की ओर से अब तक 1712 परिवारों को 3 करोड़ 42 लाख 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता जारी की जा चुकी है।

loksabha election banner

सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित शादी अनुदान योजना में पात्रता की श्रेणी में आने वाले परिवारों को बिटिया की शादी पर 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने का प्रावधन दिया है। विभाग ने शादी अनुदान का लाभ पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किए जाने की व्यवस्था दी है। ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों का परीक्षण तहसील एवं विकास खंडों से कराया जाता है और सभी श्रेणी में पात्रता में आने पर लाभांवित किए जाने के लिए सूचीबद्ध किया जाता है।

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी प्रणव पाठक का कहना है कि तहसीलों से जांच-पड़ताल के साथ पात्रता की श्रेणी में प्राप्त होने वाले आवेदनों के आवेदकों को चरण वार लाभांवित किया जा रहा है। बताया कि 490 परिवारों को डीएम की स्वीकृति के बाद अभी हाल ही में 98 लाख रुपये की राशि बैंक खातों में हस्तांतरित की गई है, जबकि अब तक कुल 1712 परिवारों को लाभांवित किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.