Move to Jagran APP

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर चरवाहों को तलाशेगी पुलिस

हरदोई : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर जानवर चराने वाले चरवाहों की पुलिस तलाश करेगी। एक्सप्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 10:59 PM (IST)
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर चरवाहों को तलाशेगी पुलिस
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर चरवाहों को तलाशेगी पुलिस

हरदोई : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर जानवर चराने वाले चरवाहों की पुलिस तलाश करेगी। एक्सप्रेस-वे पर बढ़ रहीं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यूपीडा ने पुलिस की मदद मांगी है। यूपीडा के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों के मनमाने ढंग से फे¨न्सग काटकर एक्सप्रेस-वे पर जानवरों के चराने से दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। पेट्रो¨लग गार्डों, कार्यदायी संस्थाओं की सुरक्षाकर्मियों की ग्रामीण बात नहीं मान रहे हैं। जिस पर यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने हरदोई समेत एक्सप्रेस-वे पर गुजरने वाले जिलों के पुलिस अधीक्षक को यूपी 100 और संबंधित थानों की पुलिस की प्रभावी गश्त कराकर चरवाहों का चिह्नीकरण कर उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

loksabha election banner

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर जानवरों को आने से रोकने के लिए फे¨न्सग लगाई गई हैं। अमूमन कई स्थानों पर या तो फे¨न्सग तार काटकर एक्सप्रेस-वे पर जानवरों को लेकर आने की बात सामने आ रही है। जिस पर यूपीडा लखनऊ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने हरदोई के साथ लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कन्नौज, इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, औरेया और आगरा के पुलिस अधीक्षकों को भेजे गए पत्र में बताया कि ग्रामीणों द्वारा मनमाने ढंग से फे¨न्सग काट कर एक्सप्रेस-वे पर जानवर चराए जा रहे हैं। यूपीडा में नियुक्त सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर उपलब्ध कराए गए यूपी 100 के वाहनों द्वारा प्रभावी गश्त न करने और जानवर चराने वालों के विरुद्ध कार्रवाई न करने से दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। पेट्रो¨लग गार्डों, कार्यदायी संस्थाओं के सुरक्षा कर्मियों एवं सुरक्षा अधिकारियों द्वारा फे¨न्सग काटने एवं जानवर चराने वालों को रोके जाने पर वह लोग लड़ाई-झगड़ा करने पर आमादा हो जाते हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थित सर्विस रोड पर डायल 100, संबंधित थानों के बीट पुलिसकर्मियों द्वारा प्रभावी गश्त कर फे¨न्सग काटने एवं जानवर चराने वालों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है। हरदोई जिले से कुछ ही किलोमीटर पर एक्सप्रेस-वे गुजरता है। एसपी ने संबंधित थानाध्यक्षों को आदेश जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.