Move to Jagran APP

छिपकली गिरी तहरी बच्चों को दी परोस, एक साथ 27 बच्चे बीमार-11 भर्ती

मिड-डे मील के भोजन में बनी तहरी, विद्यालय के अध्यापकों ने पुष्टि की। अस्पताल में भर्ती कराए गए 11 बच्चे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 06:35 PM (IST)
छिपकली गिरी तहरी बच्चों को दी परोस, एक साथ 27 बच्चे बीमार-11 भर्ती
छिपकली गिरी तहरी बच्चों को दी परोस, एक साथ 27 बच्चे बीमार-11 भर्ती

हरदोई(जेएनएन)। यहां के उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को एक साथ 27 बच्चों को पेट में दर्द और उल्टीयां शुरु हो गई। विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई। प्रधानाध्यापिका बच्चों को आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी लेकर भागे। जहां 11 बच्चों की हालत गंभीर होने के चलते भर्ती कर लिया गया। छानबीन में मिड-डे मील में तैयार भोजन में छिपकली गिरने की बात सामने आई। उधर, बीएसए ने लापरवाही पर कार्रवाई की करने की बात कही है। 

loksabha election banner

छिपकली गिरी तहरी बच्‍चों को दी परोस 

घटना शाहाबाद विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय आगमपुर की है। यहां बुधवार को बच्चों के लिए बन रहे मिड-डे मील भोजन में तहरी बन रही थी। बच्‍चों को जैसे ही खाने में तहरी दी गई, उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। लगभग 27 बच्चों को एक साथ पेट में दर्द और उल्टी होने पर विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान प्रधानाध्यापिका रागिनी गुप्ता, पारुल, हरिनाथ और सुनील ने बच्चों को आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी पहुंचाया। जहां पर आदर्श, रामदेव, विकास, संजय, शिवानी, तथा पेढ़हता के निखिल, सौरभ, सूरज, सत्येंद्र, कुर्सेला के राम पूजन, मुरीदापुर के आशुतोष समेत 11 बच्चों को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया। 

फूड प्वाइजनिंग के कारण बिगड़ी हालत 

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नौमानुल्लाह खान ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग के कारण बच्चों की हालत बिगड़ी थी। चार बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। सूचना पाकर तहसीलदार अवधेश कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी मनोज बोस, कोतवाल दीनानाथ मिश्रा पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंच गए और बीमार बच्चों से जानकारी प्राप्त की। इस संबंध में विद्यालय के अध्यापकों का कहना है कि तहरी में छिपकली गिर जाने के कारण बच्चे बीमार हो गए हैं। 

क्या कहते हैं जिम्‍मेदार?

बीएसए हेमंतराव ने बताया कि इस मामले में प्रधानाध्यापिका रागिनी को निलंबित कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी का कहना है कि 100 बच्चों ने खाना खाया था, जिसमें 11 की तबीयत खराब हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.