Move to Jagran APP

शिकायतों का तत्परता से करें निस्तारण : डीएम

जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का तत्परता से गुणवक्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां 3

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 05:26 PM (IST)
शिकायतों का तत्परता से करें निस्तारण : डीएम
शिकायतों का तत्परता से करें निस्तारण : डीएम

जागरण टीम, हापुड़

loksabha election banner

जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का तत्परता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां 38 में से छह शिकायतों का निस्तारण हो सका। हापुड़ में 56 में सात और धौलाना में 36 में से 3 शिकायत का निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी ज्योति राय और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राम मूर्ति त्रिपाठी को निर्देश दिया कि ईद पर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को बेहतर रखें। तहसील दिवस में गंगा नगरी में भूमाफिया द्वारा प्लाट कब्जाने, जर्जर तारों को ठीक कराने, नगर में टूटी सड़कों को ठीक कराने का अनुरोध किया। अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरपाल चौधरी और बलराज त्यागी के नेतृत्व में तहसील सभागार में पहुंच कर तहसील में तैनात एक कर्मचारी पर शराब पीकर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया। मुख्य विकास अधिकारी दीपा रंजन ने चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सक अधिकारी राजवीर ¨सह, बेसिक शिक्षा अधिकारी देंवेद्र गुप्ता, उपजिलाधिकारी ज्योति राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष मिश्रा, परियोजना निदेशक शशिकांत त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान, तहसीलदार मनोज कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी पंकज अग्रवाल, मोहम्मद राशिद, एसडीओ हरि ¨सह मौजूद रहे।

धौलाना : उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। नगर निवासी बिजेंद्र ¨सह ने पानी की टंकी ठीक कराने, पिलखुवा निवासी संजीव कुमार शर्मा ने जान-माल की सुरक्षा, बुलंदशहर निवासी नौरंगी लाल ने ठेकेदार से वेतन दिलाने, धौलाना निवासी अतुल ने बिजली चोरी रोकने, फगौता निवासी राजवीर ¨सह तंवर ने मूल सेवा पंजिका दिलाने, सपनावत निवासी शीशपाल ¨सह ने नलकूप के बिजली कनेक्शन की बकाया राशि समाप्त कराने, सुरेश कुमार ने शिजरे की सत्यापित प्रतिलिपि दिलाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय, खंड शिक्षा अधिकारी एम.एल. पटेल, एसडीओ अश्विनी कुमार, राजपाल ¨सह आदि सहित सभी विभागों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

हापुड़ संवाददाता के अनुसार अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मोहल्ला घनश्यामपुरा निवासी मनोज अग्रवाल ने बंजारा जाति के लोगों के फ्लाई ओवर के नीचे मकान स्थापित कराने, गांव महमूदपुर निवासी रामपाल ¨सह ने खेत की मेंड से कब्जा हटवाने, महमूदपुर निवासी इरफान ने कब्रिस्तान की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने, गांव छतनौरा निवासी प्रताप ¨सह ने विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने, गांव चक्रसेनपुर निवासी गायत्री ने मतदाता सूची में नाम शामिल कराने, पंचशील कालोनी के लोगों ने पार्क का सौंदर्यकरण कराने, न्यू शिवपुरी निवासी पल्लव ¨सहल और विशू ¨सह ने बैंक अधिकारियों द्वारा उसके बैंक खाते से फर्जी रूप से रुपये निकालने का मुकदमा दर्ज कराने का अनुरोध किया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन ¨सह, उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश, तहसीलदार केके ¨सह समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.