Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav 2021: हापुड़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान 29 अप्रैल को

नामांकन स्थलों पर भीड़ भाड़ को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। जिसकी निगरानी के लिए पुलिस-प्रशासन के बड़े अफसरों ने सुबह से ही डेरा डाला हुआ है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:22 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: हापुड़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान 29 अप्रैल को
ख्य द्वार पर ही उम्मीदवारों और प्रस्तावकों के शरीर का तापमान मापा जा रहा है।

हापुड़ [गौरव भारद्वाज]। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए हापुड़ जिले में आगामी 29 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए जिला प्रशासन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। हापुड़, धौलाना, सिंभावली और गढ़मुक्तेश्वर ब्लॉक में बड़ी संख्या में उम्मीदवार मैदान में हैं। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के चारों विकासखंड कार्यालयों में ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 7000 से अधिक उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले 17 और 18 अप्रैल को उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। नामांकन स्थलों पर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। बार-बार लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील भी की गई थी। इस दौरान कलक्ट्रेट और ब्लाक परिसर से दूर उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ देखने काे मिली थी। हापुड़ ब्लाक में एसडीएम सत्यप्रकाश और सीओ सिटी एनएस वैभव पांडेय ने व्यवस्थाओं की कमान संभाली थी। सिंभावली ब्लाक में अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए थे।

loksabha election banner

दोनों दिन जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार सिंह नामांकन स्थलों पर जारी गतिविधि की जानकारी लेते रहे। उन्होंने कहा कि विभिन्न पदों पर होने वाले पंचाय चुनाव के लिए 17 और 18 अप्रैल को सुबह से शांतिपूर्वक नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो दिनभर चले। शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे का वीकेंड लाकडाउन रहा था, लेकिन इसका नामांकन प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ा। नामांकन की आड़ में अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। वहीं इस दौरान शादी समाराेह के आयोजन पर रोक नहीं रही, लेकिन कोरोना के नियमों का पालन अवश्य करवाया गया।

यह भी जानें

  • जिले में कुल 428 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
  • मतदान स्थलों की संख्या 1235 है।

  • 184 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है।
  • पोलिंग पार्टियां 28 अप्रैल को मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगीं।
  • सभी संवदेनशील केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.