Move to Jagran APP

Hapur News: विजिलेंस ने की छापामार कार्रवाई, पकड़ी 10 लाख की बिजली चोरी; 15 घरों की हुई जांच

गांव त्योड़ी गाजियाबाद जिले के मोदीनगर क्षेत्र का गांव है। इस गांव को हापुड़ जिले के पिलखुवा डिविजन के बिजली घर से विद्युत आपूर्ति हाेती है। वर्तमान में गांव में विद्युत चोरी हो रही थी। जिसे रोकने के लिए ऊर्जा भवन के उच्च अधिकारियों ने आदेश किया था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 05 Oct 2022 12:38 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 12:38 AM (IST)
Hapur News: विजिलेंस ने की छापामार कार्रवाई, पकड़ी 10 लाख की बिजली चोरी; 15 घरों की हुई जांच
हापुड़ में कटियामार पर विद्युत विभाग की छापेमार कार्रवाई। सांकेतिक फोटो

हापुड़, जागरण संवाददाता। ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम ने मंगलवार को गांव त्योड़ी में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान बड़ी संख्या में बिजली चोर पकड़े गए। सभी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उधर, विभाग ने वसूली के लिए जुर्माने की कार्रवाई शुरू कर दी है। लगभग 10 लाख रुपये की विद्युत चोरी पकड़ी गई है। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर एकत्र हाे गए। कटिया डालकर अधिकतर चोरी हो रही थीं।

loksabha election banner

गांव त्योड़ी गाजियाबाद जिले के मोदीनगर क्षेत्र का गांव है। इस गांव को हापुड़ जिले के पिलखुवा डिविजन के बिजली घर से विद्युत आपूर्ति हाेती है। वर्तमान में गांव में बड़े स्तर पर विद्युत चोरी हो रही थी। जिसे रोकने के लिए ऊर्जा भवन के उच्च अधिकारियों ने आदेश किया था। इसके बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में ऊर्जा निगम की विजीलेंस टीम के साथ सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

इनके यहां पकड़ी गई चोरी

विजीलेंस के सहायक अभियंता एससी यादव ने बताया कि टीम ने हाजी अब्दुल, शहाबुद्दीन, फाजिल, शाहवेज, शाहिद, जमशेद, इलियास, तनवीर, असलम, मेहताब, मेहरबान, जमीर अहमद, शाहिस्ता, फिरोज, जाकिर के यहां बिजली चोरी पकड़ी है। इसमें शहाबुद्दीन के यहां 5.146 वाट और कय्यूम के यहां 4. 486 वाट की चोरी पकड़ी गई है।

15 घरों पर हुई जांच

टीम ने कुल 15 भवनों की जांच की थी। जिसमें सभी के यहां चोरी मिली है। एससी यादव ने बताया कि लगातार छापामार कार्रवाई से करोड़ों का राजस्व वसूली का काम विभाग ने किया है। इससे कुछ इलाकों में बिजली चोरी भी कम हुई है। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर लगातार कार्रवाई जारी है। कुछ इलाकों का चयन और किया गया है, जल्द ही यहां भी छापामार कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.