Move to Jagran APP

Hapur Murder News: हापुड़ में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, टॉप-10 लिस्ट में था शामिल

पिलखुवा थाना क्षेत्र के गांव बड़ौदा हिंदुवान में गुरुवार की रात को एक हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी गई। वारदात रात के वक्त हुई जब शराब पीकर हिस्ट्रीशीटर खेत के हैंडपंप पर सोया हुआ था। दूसरे दिन इसकी सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर जा पहुंची।

By GeetarjunEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 06:05 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 06:05 PM (IST)
Hapur Murder News: हापुड़ में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, टॉप-10 लिस्ट में था शामिल
हापुड़ में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, टॉप-10 लिस्ट में था शामिल।

हापुड़ [संजीव वर्मा]। पिलखुवा थाना क्षेत्र के गांव बड़ौदा हिंदुवान में गुरुवार की रात को एक हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी गई। वारदात रात के वक्त हुई, जब शराब पीकर हिस्ट्रीशीटर खेत के हैंडपंप पर सोया हुआ था। दूसरे दिन इसकी सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर जा पहुंची।

loksabha election banner

पुलिस के साथ-साथ फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची, जिसके बाद साक्ष्यों को जुटाया गया। पुलिस ने कहा कि मरने वाले के माथे पर निशान जरूर है लेकिन बिना पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के यह नहीं कहा जा सकता कि हत्या गोली मार कर ही हुई है। स्वजनों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- Delhi School Video: दिल्ली के सरकारी स्कूल में टीचर ने सुरक्षा कर्मी को पीटा, देखें वायरल वीडियो

टॉप-10 हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट में था शामिल

पुलिस के अनुसार, मृतक रविंद्र पहलवान(35) हापुड़ के एक पूर्व विधायक का खेत ठेके पर लेकर खेती कर रहा था। रविंद्र का नाम पिलखुवा थाने की हिस्ट्रीशीटर लिस्ट में टाप-10 में भी शामिल था। रविंद्र के खिलाफ थाने में लूट, डकैती, जानलेवा हमला सहित कई एफआईआर दर्ज है।

पत्नी बच्चों के साथ मायके में रहती है

बता दें कि मृतक की पत्नी नीशु अपने मायके में अपने दोनों बच्चों के साथ रहती है। मृतक के रिश्तेदारों ने बताया कि गुरुवार कि शाम रविंद्र गांव के एक आदमी के साथ हैंडपंप पर शराब पीने गया था। दूसरे दिन सुबह जब घरवाले खेत गए तो उन्होंने हैंडपंप पर रविंद्र की लाश देखी।

ये भी पढ़ें- Delhi: नाबालिग बेटी का गर्भपात कराने के लिए मांगी अनुमति, मां ने खटखटाया दिल्ली HC का दरवाजा

शोर मचाने पर जब गांव वाले आए तो पुलिस को सूचना की गई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर, अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा, हाफिजपुर थाना प्रभारी निरीक्षक के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची।

सिर में गोली मारकर हत्या

जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। थाना प्रमुख ने बताया की मृतक के सिर पर गोली मारकर हत्या की गई है लेकिन बिना पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के कुछ नहीं कहा जा सकता।

गांव के व्यक्ति पर लगाया आरोप

रविंद्र के रिश्तेदारों ने गांव के ही व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ के बाद जल्द ही इस बात का पता चल जाएगा कि हत्या आखिर कैसे हुई है।

पहलवान बुलाया करते थे लोग

रविंद्र तीन भाई थे जिसके वह सभी भाइयों में सबसे छोटा था। बड़े भाई निजेंद्र और ऋषिपाल भी किसानी ही करते है। रविंद्र पहलवानी करता था। इसलिए उसके गांव के साथ-साथ दूसरे गांव के लोग भी उसे पहलवान बुलाने लगे। पुलिस ने बताया कि 2016 में उसकी हिस्ट्री खुली थी जिसके बाद भी वह गांव में छिपा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.