Move to Jagran APP

नामचीन स्कूल के तीन छात्र गायब, मेरठ में मिले

कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित एक स्कूल में कक्षा सात में पढ़ने वाले तीन छात्र शुक्रवार स्कूल की छुट्टी के बाद अपने घर नहीं पहुंचे। काफी देर तक उनके घर नहीं आने पर परिजन उनकी तलाश करते हुए स्कूल पहुंचे तो उनके लापता होने की सूचना मिली। परिजन ने स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। देर शाम तीनों छात्र मेरठ सिटी स्टेशन पर बैठे हुए मिलने पर परिजन ने राहत की सांस ली है। बताया गया है कि तीनों ही बच्चों का शनिवार को रिजल्ट आ रहा था और परिजन की डांट के डर से वह फरार हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:10 PM (IST)
नामचीन स्कूल के तीन छात्र गायब, मेरठ में मिले
नामचीन स्कूल के तीन छात्र गायब, मेरठ में मिले

जागरण संवाददाता, हापुड़: कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित एक स्कूल में कक्षा सात में पढ़ने वाले तीन छात्र शुक्रवार स्कूल की छुट्टी के बाद अपने घर नहीं पहुंचे। काफी देर तक उनके घर नहीं आने पर परिजन उनकी तलाश करते हुए स्कूल पहुंचे तो उनके लापता होने की सूचना मिली। परिजनों ने स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। देर शाम तीनों छात्र मेरठ सिटी स्टेशन पर बैठे मिले, इस पर परिजनों ने राहत की सांस ली है। बताया गया है कि तीनों ही बच्चों का शनिवार को रिजल्ट आ रहा था और परिजन की डांट के डर से वह फरार हुए थे।

loksabha election banner

देहात थाना क्षेत्र के गांव ददायरा निवासी एक व्यक्ति का पुत्र मेरठ रोड स्थित एक स्कूल में कक्षा सात का छात्र है। जरौठी रोड पर स्थित ग्रीन पार्क निवासी एक व्यक्ति का पुत्र भी उसका सहपाठी है। जबकि कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कोठी गेट निवासी एक व्यक्ति का पुत्र भी उनके साथ पढ़ता है। स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि शनिवार को कक्षा तीन से 12वीं तक के सभी बच्चों का रिजल्ट घोषित होना है। साथ ही स्कूल में अभिभावक मी¨टग भी होनी है।

शुक्रवार सुबह तीनों अपने-अपने स्कूली वाहनों में सवार होकर स्कूल पहुंचे थे। सुबह के समय स्वच्छता रैली में इस स्कूल की कक्षा सात के सभी बच्चों द्वारा भाग लिया गया था। दोपहर करीब 02:10 बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी। सभी बच्चे अपने-अपने स्कूली वैन और बस में सवार होकर घर के लिए चले गए। शाम तक तीनों अपने-अपने घर नहीं पहुंच सके। इस बात की जानकारी परिजन को हुई तो वह आनन फानन में स्कूल पहुंचे और बच्चों के घर नहीं पहुंचने की जानकारी दी। इस बात का पता लगते ही स्कूल प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। स्कूल के शिक्षकों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो बच्चों का कुछ पता नहीं लग सका। इसी दौरान किसी ने यूपी-100 और कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। तीन बच्चों के लापता होने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में भारी पुलिस बल स्कूल पहुंचा और वैन के चालकों और शिक्षकों से पूछताछ की गई।

देर शाम के समय जब पुलिस ने बच्चों के लापता होने की सूचना कंट्रोल रूम को दी तो पता चला कि स्कूल की ड्रेस पहने हुए तीन बच्चे मेरठ सिटी स्टेशन पर बैठे हुए हैं। इस पर पुलिस ने जीआरपी की मदद से तीनों को सुपुदर्गी में रखने का आदेश दे दिया। देर शाम तक पुलिस टीम और अभिभावक बच्चों को लेने के लिए मेरठ रवाना हो चुके थे।

इस मामले में एसएचओ महावीर ¨सह चौहान ने बताया कि संभवत: तीनों छात्र परीक्षा में कम अंक आने के कारण अभिभावक द्वारा डांट पड़ने की बात सोचकर फरार हुए थे। फिलहाल तीनों छात्र सकुशल मेरठ में है। जिन्हें लेने के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।

वहीं स्कूल के वाइस प्रि¨सपल ने बताया कि तीनों छात्र का इस प्रकार से लापता होने से पूरा स्कूल प्रशासन भी परेशान था। छात्रों के सकुशल मिलने के बाद सभी शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। कहां लापरवाही बरती गई है, इसकी जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.