Move to Jagran APP

हापुड़ में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना समेत तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने सोमवार रात गांव मुबारिकपुर के पास से अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सरगना व दस हजार के इनामी सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से लाखों के आभूषण तीन तमंचे पांच कारतूस इंवर्टर दो बैट्रा चोरी में प्रयुक्त उपकरण व बाइक बरामद की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 05:37 PM (IST)
हापुड़ में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना समेत तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार
दस हजार के इनामी सहित तीन शातिर चोर गिरफ्तार

 हापुड़ [केशव त्यागी]। थाना बाबूगढ़ पुलिस व एसओजी की टीम ने सोमवार रात गांव मुबारिकपुर के पास से अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सरगना व दस हजार के इनामी सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से लाखों के आभूषण, तीन तमंचे, पांच कारतूस, इंवर्टर, दो बैट्रा, चोरी में प्रयुक्त उपकरण व बाइक बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि बाबूगढ़ क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की वारदातों व अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसओजी व थाना पुलिस को लगाया गया था। सोमवार रात को दोनों टीमें संयुक्त रुप से क्षेत्र में गश्त कर रही थीं। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि गांव मुबारिकपुर के पास कुछ संदिग्ध किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। मामले की जानकारी पर दोनों टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर वहां मौजूद संदिग्धों ने पुलिस को देखकर फरार होने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तीन लोगों को दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि बाबूगढ़ क्षेत्र में तीन चोरियों की वारदात को अंजाम दिया था। चोरी के माल को वह बिक्री करने की फिराक में थें। दिन के समय गिरोह के सदस्य ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में घूमकर रेकी करते हैं। रात के समय घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। गिरफ्तार आरोपित गिरोह का सरगना व दस हजार का इनामी जनपद मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के श्याम नगर रोड उजवल गार्डन निवासी इरफान, समर गार्डन कालोनी निवासी शकील व सेड कालोनी निवासी अनीस हैं।

गिरोह के सरगना पर दर्ज हैं 19 मुकदमें

 एसपी ने बताया कि इरफान पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के थानों में करीब 19 मुकदमे दर्ज हैं। अनीस के खिलाफ आठ व शकील के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों बाबूगढ़ व एसओजी की टीम ने गिरोह के सदस्य जनपद मेरठ के थाना व गांव लिसाड़ी निवासी अंकित व राजू को गिरफ्तार किया था। लेकिन, इरफान फरार हो गया था। जिसके बाद उस पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था।

हापुड़ के सर्राफा व्यापारियों को किए आभूषण बिक्री 

 एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों से मिली जानकारी के बाद हापुड़ के कुछ सर्राफा व्यापारियों के नाम प्रकाश में आए हैं। जिन्हें चोरों ने चोरी किए आभूषण बिक्री किए थे। कुछ व्यापारियों की काल डिटेल पुलिस खंगाल रही है। मामले की सत्यता की जानने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.