Move to Jagran APP

बेटी की मौत से अधूरा रह गया माता-पिता का सपना

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद मुरादाबाद स्थित तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में नगर निवासी म

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 08:17 PM (IST)
बेटी की मौत से अधूरा रह गया माता-पिता का सपना
बेटी की मौत से अधूरा रह गया माता-पिता का सपना

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

जनपद मुरादाबाद स्थित तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में नगर निवासी मेडिकल छात्रा की मौत के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। छात्रा के पिता खेतीबाड़ी करते हैं। किसान व उसकी पत्नी का सपना था कि बेटी चिकित्सक बनकर गरीब लोगों की सेवा करेगी, लेकिन पुत्री की मौत के बाद दंपती का सपना अधूरा रह गया है। छात्रा की मौत की सूचना मिलने पर उसके मोहल्ले और पैतृक गांव में भी शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है।

थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव शाहबुद्दीन निवासी प्रमोद सिंह पेशे से किसान हैं। पत्नी रेखा गृहणी हैं। दंपती ने पुत्र राहुल व पुत्री नेहा उर्फ वैशाली को अच्छी शिक्षा ग्रहण कराने के लिए गांव छोड़कर कोतवाली हापुड़ क्षेत्र के मोदीनगर रोड स्थित मोहल्ला शिवनगर में मकान खरीदा था। काफी समय से दंपती हापुड़ में रह रहे हैं। दंपती पुत्री को चिकित्सक बनाना चाहता था। इसकी के चलते उन्होंने पुत्री को जनपद मुरादाबाद स्थित तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में मास्टर आफ डेंटल सर्जरी में दाखिला दिलाया था। नेहा उर्फ वैशाली मास्टर आफ डेंटल सर्जरी की द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। सोमवार दोपहर दंपती के विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने सूचना दी कि नेहा का शव हास्टल के कमरे में फांसी के फंदे से लटका मिला है। इस सूचना पर स्वजन में कोहराम मच गया। आनन फानन में दंपती पुत्र के साथ मुरादाबाद के लिए रवाना हो गए। दंपती ने बताया कि पुत्री की मौत के बाद उनका सपना अधूरा रह गया है। पढ़ाई में ही लीन रहती थी नेहा-

मोहल्लावासियों ने बताया कि नेहा पढ़ाई में काफी तेज तर्रार थी। विश्वविद्यालय से छुट्टी पर आने के बाद भी वह घर से बाहर तक नहीं निकलती थी। हमेशा पढ़ाई में ही लगी रहती थी। नेहा काफी सरल व मिलनसार व्यवहार की थी, जिसके चलते उसकी मौत का लोगों को भी काफी दुख पहुंचा है। गांव में फैली शोक की लहर-

नेहा की मौत की सूचना पर पैतृक गांव में भी शोक की तरह फैल गई। हर कोई इस घटना के बाद गमगीन है। इस सूचना के बाद छात्रा के पैतृक निवास पर ग्रामीणों का तांता लग गया। हर कोई छात्रा के शव के आने का इंतजार कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.