Move to Jagran APP

नवनिर्मित नाले में नहीं पहुंच रहा शहर का गंदा पानी, लोग परेशान

संवाद सहयोगी पिलखुवा राष्ट्रीय राजमार्ग- 9 (पूर्व में एनएन-24) चौड़ीकरण के दौरान नाला ऊंचा

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:52 PM (IST)
नवनिर्मित नाले में नहीं पहुंच रहा शहर का गंदा पानी, लोग परेशान
नवनिर्मित नाले में नहीं पहुंच रहा शहर का गंदा पानी, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग- 9 (पूर्व में एनएन-24) चौड़ीकरण के दौरान नाला ऊंचा बनने के कारण शहर के नालों की निकासी बाधित है। इस कारण शहर के नालों में गंदगी भरी है। दुर्गंध के कारण लोगों को जीना मुश्किल हो रहा हैं। हालांकि, नगर पालिका परिषद द्वारा इस बावत एनएचएआइ (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ) को पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अधिकारियों द्वारा अभी तक कार्रवाई नहीं की जा सकी हैं। जिसका खामियाजा शहरवासी भुगत रहे हैं।

शहर में तीन मुख्य नाले है। इन नालों का पानी हाईवे स्थित नाले में जाता है। लगभग एक साल पहले हाईवे चौड़ीकरण के चलते हाईवे पर नाले का निर्माण कराया गया था। निर्माणादायी संस्था द्वारा नाले का लेवल शहर के नालों से काफी ऊंचा कर दिया है। इससे शहर के नालों की निकासी बाधित है। शहर के नालों का पानी हाईवे के नाले तक नहीं पहुंच पा रहा हैं। जिस कारण शहर के नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। पानी की निकासी नहीं होने के कारण दुर्गंध के साथ मच्छर पनप रहे हैं। जिससे नालों के आसपास रहने वाले लोगों को बुरा हाल हैं। खासकर रेलवे रोड स्थित सर्वोदय इंटर कालेज के पीछे और दहपा रोड स्थित नाले में उठ रही दुर्गंध के कारण लोगों को निकलना मुश्किल हो रहा हैं। रेलवे रोड स्थित मेडिकल स्टोर संचालक नेपाल सिंह का कहना है कि कई बार नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से नाले की बदहाली के बारे में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी है। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार का कहना है कि हाईवे स्थित नाले के ऊंचा बनने से समस्या पैदा हुई। इस बावत एनएचएआइ और निर्माणादायी संस्था को नाला सही करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। शीघ्र ही दोबारा पत्र लिखा जाएगा। एनएचएआइ के उपमहाप्रबंधक मुदित गर्ग का कहना है कि नगर पालिका परिषद का पत्र मिलने के बाद निर्माणादायी संस्था को नाला दुरुस्त करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.