Move to Jagran APP

Hapur: किराएदारों ने पहले सुंघाया नशीला पदार्थ फिर खंगाला घर का कोना-कोना, 1.5 माह तक पर्दा डालती रही पुलिस

किरायेदार बनकर एक दंपती थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला भीमनगर में रहने वाली महिला का घर खंगाल डाला। चोर घर से दस हजार रुपये और दो लाख रुपये के आभूषण चोरी कर ले गए। डेढ माह तक महिला चौकी और थाने के चक्कर काटती रही।

By Kesav TyagiEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 18 Mar 2023 04:21 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 04:21 PM (IST)
Hapur: किराएदारों ने पहले सुंघाया नशीला पदार्थ फिर खंगाला घर का कोना-कोना, 1.5 माह तक पर्दा डालती रही पुलिस
किरायेदार बनकर एक दंपती थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला भीमनगर में रहने वाली महिला का घर खंगाल डाला।

हापुड़, जागरण संवाददाता। किरायेदार बनकर एक दंपती थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला भीमनगर में रहने वाली महिला का घर खंगाल डाला। चोर घर से दस हजार रुपये और दो लाख रुपये के आभूषण चोरी कर ले गए। डेढ माह तक महिला चौकी और थाने के चक्कर काटती रही। वहीं, पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय घटना पर पर्दा डालने का प्रयास करती रही। शुक्रवार को महिला ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के आदेश पर पुलिस ने अज्ञात दंपती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपित दंपती की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट ने मोहल्ला भीमनगर की रहने वाली रेखा ने बताया कि उसके पति टीटू गढ़ रोड स्थित एक अस्पताल में नौकरी करते हैं। एक फरवरी को एक व्यक्ति व महिला उसके घर पहुंचे। दोनों ने बताया कि वह पति-पत्नी हैं और उन्हें किराये पर कमरे की आवश्यकता है। पीड़िता के घर में एक कमरा किराये के खाली था जिसे उसने दंपती को दे दिया। दो फरवरी को दंपती कुछ कपड़े व अन्य सामान लेकर उसके घर पहुंचे और कमरे में रहने लगे। पीड़िता ने दोनों से उनका आधार कार्ड मांगा तो उन्होंने बहाने बनाकर कुछ दिन बाद आधार कार्ड जमा करने की बात कही थी।

दो फरवरी की रात पीड़िता स्वजन के साथ घर पर सो रही थी। इस दौरान आरोपित दंपती ने पीड़िता और उसके स्वजन को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद आरोपितों ने घर का कोना-कोना खंगाल डाला। आरोपित घर से दस हजार रुपये और करीब दो लाख रुपये के आभूषण समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। तीन फरवरी को होश में आने पर पीड़िता व उसके स्वजन को मामले की जानकारी मिली।

चौकी व थाने से मिली महिला को दुत्कार

महिला ने डायल-112 पर काल कर मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और घटना स्थल का निरीक्षण किया था। पीड़िता ने आरोपित दंपती की सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ फोटो व वीडियो और शिकायती पत्र चौकी में दिया था, लेकिन पुलिस ने उसे टरका दिया। इसके बाद पीड़िता थाने में पहुंची लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपित दंपती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिसकर्मियों की कार्यशैली की भी जांच कराई जा रही है। जिसके बाद कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.