Move to Jagran APP

पुलिस अधीक्षक ने पिलखुवा के एसएसआइ को किया सस्पेंड

जागरण संवाददाता, हापुड़ : पिलखुवा कोतवाली में तैनात वरिष्ठ उपनिरीक्षक को पुलिस अधीक्षक ने स

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 08:53 PM (IST)
पुलिस अधीक्षक ने पिलखुवा के एसएसआइ को किया सस्पेंड
पुलिस अधीक्षक ने पिलखुवा के एसएसआइ को किया सस्पेंड

जागरण संवाददाता, हापुड़ : पिलखुवा कोतवाली में तैनात वरिष्ठ उपनिरीक्षक को पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई इसलिए की है, क्योंकि एसएसआई पर आरोप है कि उन्होंने एक महिला से जानलेवा हमले के आरोपित पर कार्रवाई करने के नाम पर रिश्वत मांग ली थी। महिला ने इस बात की आडियो पुलिस अधीक्षक को सुनाई और पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की। सीओ पिलखुवा से कराई गई जांच में एसएसआई को दोषी पाया गया और यह कार्रवाई की गई। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

पिलखुवा निवासी एक महिला के पुत्र को मोबाइल के लेनदेन पर एक युवक ने गोली मारकर घायल कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया था। जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपित ने पीड़िता और उसके पुत्र को दोबारा से परेशान करना शुरू कर दिया था। आरोप है इसकी शिकायत महिला ने पिलखुवा कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनीष चौहान से की। बताया गया है कि उन्होंने कार्रवाई करने के नाम पर महिला से 25 हजार रुपये की मांग की। महिला ने उन्हें दस हजार रुपये दे भी दिए थे। इसके बाद एसएसआई ने आरोपित को दोबारा से हिरासत में ले लिया, लेकिन थाने से ही छोड़ दिया।

इस मामले में महिला ने आईजी से शिकायत करते हुए अपने रुपये वापस मांगे तो एसएसआई ने फोन पर ही आकर रुपये वापस ले जाने को कहा। जिसके बाद महिला ने सोमवार को मामले की शिकायत व एसएसआई द्वारा फोन पर की गई वार्ता की आडियो लेकर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा से मिली। इस मामले को बेहद गंभीर मानते हुए पुलिस अधीक्षक ने सीओ पिलखुवा से पूरे प्रकरण की जांच कराई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने मनीष चौहान को सस्पेंड कर दिया। एसपी ने बताया कि जांच करने के नाम पर एसएसआई ने रुपये मांगे थे। यह बेहद गंभीर बात है। यदि निकट भविष्य में किसी ने फरियादियों से रुपये की मांग की तो इसी प्रकार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.