Move to Jagran APP

सरसों का तेल मिलावटी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज

नगर के स्याना रोड पर मिलावटी सरसों के तेल के गोरखधंधे का भंडाफोड़ होने के मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं पुलिस ने मौके से बरामद भारी मात्रा में मिलावटी तेल और बारदाना बरामद कर लिया है। सोमवार शाम प्रशासनिक टीम के नेतृत्व में छापेमारी हुई थी। जिसमें बड़े गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:19 PM (IST)
सरसों का तेल मिलावटी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज
सरसों का तेल मिलावटी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : स्याना रोड पर मिलावटी सरसों के तेल के गोरखधंधे का भंडाफोड़ होने के मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने मौके से बरामद भारी मात्रा में मिलावटी तेल और बारदाना बरामद किया है। सोमवार शाम प्रशासनिक टीम ने छापेमारी की थी।

loksabha election banner

पायरेसी डिफेंस फोर्स इंडिया के अधिकारी अमित कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि पिछले काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में बड़ी मात्रा में मिलावटी सरसों का तेल नामी कंपनियों की बोतल में भरकर बेचा जा रहा है। सोमवार शाम खाद्य सुरक्षा अधिकारी और उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में स्याना चौपला से करीब एक किलोमीटर स्याना रोड पर छापेमारी की गई। मौके पर रानी नामक एक महिला मौजूद मिली। वह टीन के बड़े डिब्बों से रिफाइंड बेचने वाली नामी कंपनी की बोतलों में तेल पलट रही थी। रानी ने पूछताछ में बताया कि इस मकान में किराए पर रहती है। उसने टीम को बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति आया था। उसने कहा कि उसे टीन के डिब्बों से बोतलों में सरसों का तेल भरना है। इसके लिए उसे पांच रुपये प्रति बोतल दिया जाएगा। उसने बताया कि उसे नहीं पता कि यह तेल मिलावटी है या असली है। मौके पर तेल से भरी हुई 115 बोतल तथा भारी मात्रा में तेल बरामद हुआ है। इसकी कीमत लाखों रुपये है। साथ ही मौके से नामी कंपनी के रेपर भी बरामद हुए हैं। कोतवाली प्रभारी एन.के. ¨सह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुख्य आरोपित की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.