हापुड़, संवाद सहयोगी। हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में जातिसूचक शब्द के प्रयोग को लेकर हापुड़ पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। दरोगा पर एक युवक के साथ फोन पर बात करने के दौरान जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप है। दोनों के फोन पर बातचीत का आडियो वायरल हो रहा है।तीन मिनट चार सेंकेड के इस आडियो में दरोगा दलित समाज को लेकर कई बार जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते सुनाई दे रहे हैं।

दो पक्षों के बीच विवाद को लेकर फोन पर हुई बातचीत

जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र में दो लोगों के के बीच विवाद हो गया। जिसमें एक पक्ष ने सूचना डायल 112 पर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए दोनों पक्षों में एक पक्ष दलित समाज से है।

इसी मामले को लेकर दरोगा और एक शख्स के बीच फोन पर बात होती है। संबंधित पक्ष को लेकर आडियों में एसआई ने करीब तीन बार जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। इसको लेकर फोन पर बात कर रहा शख्स जातिसूचक शब्द के प्रयोग करने को लेकर दरोगा को उनके खिलाफ ही रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहता है।

यह भी पढ़ें- Murder In Delhi: सड़क के बीचो-बीच युवक को चाकू से गोदा, तमाशबीन बने रहे लोग; कलेजा कंपा देगा CCTV फुटेज

फोन पर दरोगा और शख्स के बीच नोकझोंक

दरोगा से बात कर रहा युवक उन्हें जाति सूचक शब्दों का प्रयोग न करने की बात कहता है। इसको लेकर दोनों के बीच नोकझोंक भी हुई। युवक कहता है कि जाति सूचक शब्दाें के प्रयोग करने के आरोप में उके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई जा सकती है। युवक की बात को सुनकर दरोगा अचंभित हो जाते हैं।

इसके बाद दरोगा विधायक का फोन आने की बात कहते हुए फोन काे काट देते हैं। वहीं आडियो लीक होने के बाद दरोगा के खिलाफ दलित समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। संबंधित समाज के लोगों ने एसआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Noida Crime: पुलिस मुठभेड़ में 'चीता' को लगी गोली, लूट की बड़ी साजिश नाकाम, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट