Move to Jagran APP

एसपी ने किया थाने का औचक निरीक्षण, हड़कंप

10एचपीआर41 जागरण संवाददाता हापुड़ एसपी संजीव सुमन बुधवार दोपहर औचक निरीक्षण करने क

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 07:46 PM (IST)
एसपी ने किया थाने का औचक निरीक्षण, हड़कंप
एसपी ने किया थाने का औचक निरीक्षण, हड़कंप

10एचपीआर41

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

एसपी संजीव सुमन बुधवार दोपहर औचक निरीक्षण करने के लिए थाना देहात जनपद पहुंचे। निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं पर नाराजगी जताते हुए उन्हें अति शीघ्र सुधारने के आदेश दिए। इस कार्रवाई से जनपद के अन्य थाना प्रभारियों में हड़कंप मच गया।

बुधवार दोपहर एसपी संजीव सुमन औचक निरीक्षण के थाना देहात पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मिशन शक्ति हेल्प डेस्क पर कर्मचारी और कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी सामग्री की जांच की। रिकार्ड के लिए बनाए गए रजिस्टरों को गहनता से जांचा। थाना कार्यालय में अभिलेखों के रखरखाव और प्रविष्टियां की जांच की। गुंडा, गैंगस्टर और टाप-10 अपराधियों की निगरानी करने और उनके विरुद्ध की गई कार्रवाई के बारे में जाना।

अपराध नियंत्रण, शिकायती प्रार्थना-पत्रों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण, आइजीआरएस, यूपी डायल-112, महिला संबंधी अपराधों को रोकने तथा प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं के निस्तारण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा थाने से इनामी व वांछित अपराधियों की धरपकड़ व लंबित विवेचानाओं को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को लेकर उन्होंने नाराजगी भी व्यक्ति की।

----

गन्ने के खेत मे लगी आग

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के डहरा रामपुर के जंगल में एक किसान की लगभग पांच बीघा गन्ने की फसल अज्ञात कारणों से जल गई। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने जैसे तैसे कर आग पर काबू पा लिया।

गांव के ही किसान अजब सिहं खेती कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। मंगलवार की देर शाम को उनकी गन्ने के खेत में अचानक आग लग गई। अजब सिहं ने बताया कि उनकी जिस गन्ने की फसल मे आग लगी है उसमें करीब पांच बीघा गन्ने की फसल जल गई है।

घटना की जानकारी किसान को मिली तो आनन फानन में वह अपने खेत में जलती हुई फसल को देखकर बिलख उठे। उन्होंने गांव के लोगो को इस घटना की जानकारी दी तभी गांव के लोगो ने वहां पहुंच कर किसी तरह आग पर काबू पाया। किसान ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

----------

बिजली चोरी के चार मामले दर्ज, चार नामजद

संवाद सहयोगी, धौलाना।

थाना क्षेत्र के गांव पिपलेडा निवासी चार लोगों के खिलाफ ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा विद्युत चोरी के चार मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि ऊर्जा निगम के अवर अभियंता दीपेश सक्सेना ने बताया कि उनकी टीम द्वारा गांव का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान चार लोग बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़े गए थे, जिनमें अहसान, शाहनवाज, सलमा व बुनियाद शामिल हैं। अवर अभियंता की तहरीर पर चारों लोगों के खिलाफ चार अलग अलग मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं।

---------

वाहन चोरी का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, धौलाना।

खिचरा निवासी युवक की कार चोरी का मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज कर लिया गया है।

गांव निवासी गुलजार ने बताया कि बीते माह उसकी टाटा जीनान कार गांव से ही चोरी हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट दर्ज करवाने थाने गया था, लेकिन पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इस पर उसने कोर्ट की शरण ली। अब कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.