Move to Jagran APP

छह दिसंबर: जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता हापुड़ छह दिसंबर को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद को दो सु

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 08:10 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 08:10 PM (IST)
छह दिसंबर: जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
छह दिसंबर: जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

छह दिसंबर को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद को दो सुपर जोन, तीन जोन व नौ सेक्टर में बांटा गया है। सभी पुलिस चौकियों को सब सेक्टर बनाया गया है। जनपद की सुरक्षा में तीन हजार पुलिस कर्मी के साथ पीएसी की दो कंपनी तैनात की गई है। शनिवार रात से ही सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए छह टीमों का गठन किया गया है। थाना स्तर पर क्यूआरटी की टीमों का भी गठन कर दिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया छह दिसंबर पर जनपद में कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए पुलिस सतर्क बनी हुई है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब तीन हजार की संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। आपत्तिजनक और भड़काऊ मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों को पुलिस गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करेगी। सुरक्षा की ²ष्टि से जनपद को दो सुपर जोन, तीन जोन, नौ सेक्टर समेत समस्त पुलिस चौकियों को सब सेक्टर बनाया गया है। सुपर जोन में उपजिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक जनपद की घटनाओं पर निगरानी रखेंगे।

तहसीलवार हापुड़, गढ़ व धौलाना तीन जोन बनाए गए है। जिनमें उपजिलाधिकारी समेत पुलिस क्षेत्राधिकारी अलग-अलग जोन की घटनाओं पर निगरानी रखेंगे। जनपद के नौ थानों को सेक्टर बनाया गया है। प्रत्येक सेक्टर का प्रभारी थानाध्यक्ष को बनाया गया है। समस्त चौकियों पर तैनात प्रभारी दरोगाओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी थानों पर क्यूआरटी की टीमों का गठन कर तैनात किया गया है। दो पीएसी कंपनी जवान भी सुरक्षा में रहेंगे। किसी भी हाल में सुरक्षा व्यवस्था के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं की जाएगी।

----------

तीन हजार रेड कार्ड जारी, आठ सौ से अधिक मुचलके

- अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की ²ष्टि से जनपद के सभी थानों से करीब तीन हजार रेड कार्ड जारी किए गए है। वहीं लगभग आठ सौ लोगों के खिलाफ मुचलके पाबंद की कार्रवाई की गई है। पुलिस लगातार अपने क्षेत्रों में लोगों के संवाद कर शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रही है। किसी भी हालात में अराजक तत्वों के खिलाफ नरमी नहीं बरती जाएगी।

------

कलक्ट्रेट में बना एकीकृत कंट्रोल रूम

- अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कलक्ट्रेट में एकीकृत पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है। किसी भी घटना पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देगी। आला अधिकारियों की निगरानी कंट्रोल रूम पर मिलने वाली सूचनाओं पर लगातार बनी रहेगी।

-----

संवेदनशील स्थान व लोगों को किया चिह्नित

थाना संवेदनशील स्थान धार्मिक स्थल

हापुड़ नगर 20 135

हापुड़ देहात 09 87

बाबूगढ़ 05 100

पिलखुवा 08 78

धौलाना 08 101

हाफिजपुर 07 79

गढ़मुक्तेश्वर 07 125

सिभावली 06 159

बहादुरगढ़ 02 108


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.