Move to Jagran APP

टीकाकरण केंद्रों पर पुख्ता रही सुरक्षा, डीएम-एसपी ने परखी व्यवस्था

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद के पांच स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार को कोरोना का टीकाकर

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:59 PM (IST)
टीकाकरण केंद्रों पर पुख्ता रही सुरक्षा, डीएम-एसपी ने परखी व्यवस्था
टीकाकरण केंद्रों पर पुख्ता रही सुरक्षा, डीएम-एसपी ने परखी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हापुड़:

loksabha election banner

जनपद के पांच स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार को कोरोना का टीकाकरण हुआ। केंद्रों पर दिन निकलते ही पुलिस मुस्तैदी के साथ तैनात दिखी। जोनल-सेक्टर प्रभारी ने केंद्रों पर पैनी निगरानी रखी। डीएम व एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा। इसके चलते टीकाकरण शांतिपूर्वक हो सका।

हापुड़ नगर, पिलखुवा व गढ़ में पांच स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण हुआ। इसके मद्देनजर आला-अधिकारियों ने केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। शनिवार सुबह से ही पुलिसकर्मी अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंटों पर तैनात हो गए। स्थानीय पुलिस भी केंद्रों पर तैनात रही। जोनल प्रभारी में तहसीलवार सीओ व सेक्टर प्रभारी में उपनिरीक्षक स्वास्थ्य केंद्रों पर निगरानी करते दिखे। इसके आलावा किसी भी हालात से निपटने के लिए केंद्रों पर क्यूआरटी तैनात रही।

डीएम अदिति सिंह, एसपी नीरज कुमार जादौन व एसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने हापुड़, गढ़ व पिलखुवा स्थित स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने पुलिस सुरक्षा व्यवस्थाओं को परखा और सतर्कता के साथ मुस्तैद रहने के आदेश दिए। रामा अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मिली अव्यवस्थाओं पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। इसके अलावा अधिकारी पुलिसकर्मियों से पल-पल की जानकारी लेते रहे। रात के समय भी स्वास्थ्य केंद्रों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

-----

कोल्ड चेन प्वाइंट पर मुस्तैदी से तैनात रही पुलिस

- कोरोना की वैक्सीन रखने के लिए कोल्ड चेन प्वांइट बनाए गए हैं। कोल्ड चेन प्वाइंट पर पुलिस मुस्तैदी से तैनात दिखी। सीएचसी और पीएचसी पर भी पुलिस का सख्त पहरा रहा। पुलिसकर्मियों ने किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया। बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने सख्त हिदायत देकर वापस लौटा दिया।

-----

अधिकारियों ने लोकेशन से पता की पुलिस की तैनाती

- एसपी ने पूर्व में ही कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित कर दी थी। सभी पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन में लोकेशन आन रखने के आदेश दिए थे। शनिवार को स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने मोबाइल की लोकेशन आन रखी। आला अधिकारियों ने मोबाइल लोकेशन से पुलिसकर्मियों के तैनाती स्थान के बारे में जानकारी की।

----

सत्यापन के बाद टीकाकरण केंद्रों पर हुई एंट्री

- टीकाकरण केंद्रों पर शनिवार को जिन लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। उनकी सूची वहां तैनात पुलिसकर्मियों के पास मौजूद थी। आधार कार्ड दिखाने के बाद ही पुलिस ने अंदर जाने की अनुमति दी। इसके आलावा थर्मल स्कैनर से तापमान की जांच भी पुलिसकर्मियों ने ही की। केंद्रों के खुलने व बंद होने का समय पुलिसकर्मी ने अपने पास मौजूद रजिस्टर में दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.